Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अगले वर्ष होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 13 की नीलामी अब ज्यादा दूर नहीं है। कोलकाता में 19 दिसम्बर को होेने वाली आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले बहुत से खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है। लेकिन हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (एमआई) ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार को ट्रायल के लिए बुलाया है। 

PunjabKesari

एमआई का रिकाॅर्ड रहा है कि उन्होंने कई सारे कम फेमस मगर टेलेंटिड खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है और इस लिस्ट में नया नाम मिलिंद का है। त्रिपुरा के लिए खेलने वाले मिलिंद दिल्ली कैपिटल्स और राॅयल चैलेंजर्स के लिए भी खेल चुके हैं। आरसीबी ने इस खिलाड़ी को 2018-19 रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद टीम में चुना था। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। ऐसा ही दिल्ली की टीम से जुड़ने के बाद भी हुआ। 

गौर हो कि मुंबई इंडियंस ने इस नीलामी से पहले युवराज सिंह, बेन कटिंग, एविन लुईस, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, बरिंदर शरण और पंकज जायसवाल को रिलीज किया है और अब उसके पास 13.05 करोड़ की राशि है जिससे वह 19 दिसम्बर को कुछ मैच जीताने वाले खिलाड़ियों को खरीदेगी। 

जहां तक बात मिलिंद की परफार्मैंस की है तो उन्होंने 2011 में दिल्ली की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। दो साल बाद 2013 मे मिलिंद ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 78 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। फर्स्ट क्लास में मिलिंद के नाम 37 मैचों में 2539 रन हैं। इस दौरान उन्होंने 49.8 की औसत से 8 शतक और 10 अर्धसतक ठोके हैं। 2018-19 सीजन के दौरान उन्होंने 121 की औसत से 1331 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 4 अर्धशतक भी ठोके। 

.
.
.
.
.