Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट में व्यक्तिगत प्रतिभा अक्सर केंद्र में रहती है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने शानदार बयान दिया है जो क्रिकेट विश्व कप जैसे प्रतिष्ठित खिताब जीतने में टीम की गतिशीलता के सार को रेखांकित करता है। प्रोटियाज लीजेंड का दृष्टिकोण दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक मार्मिक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है जो उन्हें व्यक्तिगत उपलब्धियों का ध्यान हटाने और सामूहिक प्रयास को स्वीकार करने का आग्रह करता है। 

मिस्टर 360 ने कहा, 'क्रिकेट एक टीम गेम है, इसमें कोई खिलाड़ी विश्व कप नहीं जीतता। मैं ऐसा अक्सर सोशल प्लेटफॉर्म पर देखता हूं। एमएस धोनी ने वर्ल्ड कप नहीं जीता, भारत ने वर्ल्ड कप जीता ये बात याद रखें। यह मत भूलो। बेन स्टोक्स ने 2019 में लॉर्ड्स में ट्रॉफी नहीं उठाई, यह टीम इंग्लैंड थी। 

इसके अलावा 39 वर्षीय ने अपने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथी, उभरते हुई तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की प्रशंसा की। सिराज के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने एशिया कप 2023 फाइनल में अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, 'वह हमेशा वापस आता रहता है। वह हमेशा आपके सामने रहता है और मैंने पहले भी इसका उल्लेख किया है। जिन गेंदबाजों का सबसे अधिक सम्मान किया जाता है उन्होंने कभी हार नहीं मानी। वे हमेशा हर एक गेंद के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, आपके सामने होंगे और सिराज यही करता है।'