Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भारत को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है, लेकिन इस मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल का विवादास्पद कैच अभी भी चर्चा की विषय बना हुआ है। डब्लयूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट गंवाकर 270 रनों पर घोषित की और भारत को जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य मिला। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को दूसरी पारी में 234 रनों पर समेटने के बाद 209 रन से बड़ी जीत दर्ज की।

भारतीय टीम को दूसरी पारी के दौरान पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। स्कॉट बोलैंड की गेंद पर गिल कैमरून ग्रीन के हाथों स्लिप पर कैच आउट हो गए। हालांकि, ग्रीन ने कैच पूरी सफाई से नहीं पकड़ा और मामला तीसरे अंपायर रिचर्ड कैटलब्रॉ के पास गया। रिचर्ड कैटलब्रॉ ने काफी बार वीडियो रिप्ले देखने के बाद इसे कैच आउट करार दिया, जिसके बाद कई क्रिकेट विशेषज्ञों के साथ फैंस ने इस कैच को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गेंद जमीन को छू गई थी, अब इसी मामले को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

इस तरह के अधिकांश कैच आउट करार दिए जाते हैं

महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का कहना है कि उन्हें लगता है कि इस तरह के अधिकांश कैच आउट करार दिए जाते हैं और अंत में वह अंपायर की कॉल से खुश हैं। मैकग्रा ने कहा कि अगर भूमिकाएं उलट जातीं और भारत को इस तरह के कैच का इनाम मिला होता तो वह अब भी खुश होते।

मैकग्रा ने कहा, ''मुझे लगता है कि ज्यादातर कैच आउट करार दिए जाते हैं। हम इसे नॉट आउट देने के तरीके ढूंढते हैं जो मुझे दूसरे रास्ते पर जाना पसंद है। तो, मैं इससे खुश था। और अगर वह कैच भारत ले रहा होता तो मुझे भी खुशी होती। मैं सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई परिप्रेक्ष्य से नहीं कह रहा हूं, लेकिन जिस तरह से यह जाता है।"