Sports

कराची : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (2021) बनने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने कहा कि उनका सबसे यादगार प्रदर्शन पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच में रहा है जिसमें उन्होंने तीन विकेट झटके थे। अफरीदी ने इस मैच में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को पवेलियन भेजने के बाद विराट कोहली का भी विकेट लिया था। उनकी टीम ने इस मैच को 10 विकेट से जीता था।

शाहीन ने कहा कि मैंने टेस्ट में कई बार पांच विकेट लेने के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। मेरे लिए हालांकि सबसे यादगार मैच वह है जिसमें हमने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की थी। मेरे लिए पिछला साल शानदार रहा और उम्मीद है कि आप 2022 में भी मुझ से बेहतर प्रदर्शन देखेंगे। अफरीदी ने भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के विकेट को टी20 विश्व कप में अपना सबसे बेशकीमती विकेट बताया।

उन्होंने कहा कि गेंद थोड़ी हरकत कर रही थी और हम जानते थे कि रोहित को जल्दी आउट कर सकते हैं, लेकिन जिस गेंद पर राहुल आउट हुए उस गेंद ने मुझे भी चौंका दिया। इस 21 साल के गेंदबाज ने बताया कि टीम के अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक ने उन्हें राहुल के खिलाफ ऐसी गेंद डालने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो गेंद ज्यादा स्विंग नहीं कर रही थी लेकिन मैं अच्छी गति से गेंदबाजी कर रहा था और मलिक ने मुझसे कहा कि गेंद को आगे टप्पा कराओ और उसे खुद कुछ हरकत (स्विंग) करने दो। मुझे उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतनी अधिक स्विंग करेगी। यह मेरे लिए बड़ा विकेट था। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों के विकेट लेने के लिए ऐसी जादुई गेंदबाजी की जरूरत होती है।

.
.
.
.
.