Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बुधवार को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप से पहले वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में 8 पायदान ऊपर चढ़कर नंबर एक स्थान पर पहुंच गए। एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को 50 रन पर समेटने के लिए सिराज ने 21/6 के आंकड़े के साथ शानदार गेंदबाजी की थी जिससे ना सिर्फ भारत ने एशिया कप का खिताब जीता बल्कि सिराज को गेंदबाजी रैंकिंग चार्ट में शीर्ष पर पहुंचने में भी मदद की। 

सिराज ने 12.2 की औसत से 10 विकेट लेकर टूर्नामेंट का समापन किया। उन्होंने रैंकिंग में ट्रेंट बोल्ट, राशिद खान और मिशेल स्टार्क जैसे गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है। मुजीब उर रहमान और राशिद खान की अफगान स्पिन जोड़ी भी अपनी रैंकिंग में सुधार करके क्रमशः नंबर 4 और नंबर 5 पर पहुंच गई है। वे शीर्ष 10 में जाने वाले एकमात्र अन्य व्यक्ति थे। 

PunjabKesari

दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने अपनी चोट से वापसी के बाद जबरदस्त प्रदर्शन किया। महाराज ने प्रोटियाज को 'बैगी ग्रीन्स' के खिलाफ पहले दो मैच हारने के बाद पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला जीतने वाली पांचवीं टीम बनने में मदद की। पांचवें एकदिवसीय मैच में बाएं हाथ के स्पिनर के 4-33 रन ने उन्हें श्रृंखला में 16.87 की औसत और केवल 4.07 प्रति ओवर की इकॉनमी से 8 विकेट दिलाए। वह इस समय अपने पिछले करियर के उच्चतम स्तर से 10 स्थान ऊपर 15वें स्थान पर हैं।