Sports

एडीलेड : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों में खेलना संदिग्ध है क्योंकि शनिवार को शुरुआती टेस्ट में कलाई में चोट लगने के बाद वह खुद से ‘अपनी बांह को उठाने में भी असमर्थ' महसूस कर रहे थे। पैट कमिन्स की उठती हुई गेंद भारतीय तेज गेंदबाज की कलाई पर लगी जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर में महज 36 रन पर समाप्त हो गई।

PunjabKesari

टेस्ट इतिहास में भारत का यह न्यूनतम स्कोर है। शमी को इसके बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठ विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा, ‘‘ शमी के बारे में अभी कुछ पता नहीं, उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है। शायद शाम तक पता चले कि क्या हुआ है।'' शमी के चोटिल होने के बाद टीम के मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए मैदान पहुंचे लेकिन कुछ कोशिश के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम वापस लौटना सही समझा जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर मे सिमट गई। 

PunjabKesari

टीम के फिजियो थेरेपिस्ट ने दर्द कम करने वाले स्प्रे का इस्तेमाल किया लेकिन वह सहज नहीं हुए और बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला किया। चार मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम अब 0-1 से पिछड़ गई है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में खेला जाएगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या शमी दूसरे टेस्ट से पहले फिट हो पाते हैं या नहीं। 

.
.
.
.
.