Sports

जयपुर : कल मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में लगी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को रविवार को हटा दिया था। अब राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) ने जम्मू-कश्मीर के पुलमावा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकवादी हमले के विरोध में सवाई मान सिंह स्टेडियम में लगी तस्वीरों में से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटा दी हैं। आरसीए के संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर ने सोमवार को बताया कि हमले में शहीद वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि देने और भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान का कड़ा विरोध जताते हुए आरसीए के अध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देशानुसार सवाई मान सिंह स्टेडियम के विभिन्न ब्लॉक से पाकिस्तानी खिलाडियों की तस्वीरें हटा दी गई हैं।

Sports

उन्होंने बताया कि देशभर में देश में पाकिस्तान विरोधी माहौल है। सभी इसके लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार मानते हैं। इससे पहले आरसीए ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर समस्त राजस्थान क्रिकेट संघ पदाधिकारियों और खिलाड़यिों ने आशा व्यक्त की कि सरकार जल्दी ही देश से आतंकवाद को समाप्त करने एवं पाकिस्तान से इस हमले का बदला लेने के लिए कड़ा कदम उठाएगी।  

गौर हो कि पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के शहीदो के परिवारों के साथ एकजुटता दिखाते हुए मोहाली क्रिकेट स्टेडियम के अंदर विभिन्न जगहों पर लगी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को रविवार को हटा दिया। पीसीए के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने पीटीआई से बताया कि यह फैसला संघ के पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया।

Mohali Stadium removed pictures of Pakistani cricketers

त्यागी ने कहा, ‘एक विनम्र कदम के तहत, पीसीए ने पुलवामा हमले के शहीदों के साथ एकजुटता दिखाने का फैसला किया। इस जघन्य हमले के बाद देश में काफी गुस्से का माहौल है और पीसीए भी उससे अलग नहीं है।’ उन्होंने कहा कि मोहाली स्टेडियम के विभिन्न जगहों पर पाकिस्तान क्रिकेटरों की लगभग 15 तस्वीरें लगी थी। दोनों देशों के बीच इस मैदान में आखिरी मुकाबला 2011 विश्व कप के दौरान खेला गया था। इस सेमीफाइनल मैच में भारत ने शाहीद अफरीदी की अगुवाई वाले पाकिस्तान को 29 रन से हराया था।

Mohali Stadium removed pictures of Pakistani cricketers

त्यागी ने कहा कि जिन क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाई गई है उसमें पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल है। उनके अलावा अफरीदी, जावेद मियादाद और वसीम अकरम शामिल है। इससे पहले शनिवार को मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब आफ इंडिया ने भी इस आतंकवादी हमले का अनूठा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

Mohali Stadium removed pictures of Pakistani cricketers

.
.
.
.
.