Sports

नई दिल्ली : महिला क्रिकेटर मिताली राज को अपने 37वें बर्थडे पर बड़ा ईनाम मिला है। मिताली पर जल्द ही बायोपिक बनने वाली है जिसके नाम का खुलासा उनके बर्थडे पर हुआ है। मिताली की बायोपिक का नाम है-शाबाश मिठू। खास बात यह है कि बॉलीवुड एक्ट्रैस तापसी पन्नू जोकि इस बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाने जा रही हैं, ने सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज भी शेयर की है जिसमें वह मिताली का बर्थडे सेलिब्रेट करती नजर आ रही हैं। देखें ट्विट-

पोस्ट के साथ ही तापसी ने मिताली के लिए विशेष मैसेज भी लिखा है- अपने मैसेज में तापसी ने लिखा है- हैप्पी बर्थडे कैप्टन मिताली राज।

Mithali Raj gets a gift on her birthday: biopic's name surfaced

इस जन्मदिन मुझे नहीं पता मैं आपको क्या गिफ्ट दे सकती हूं, लेकिन एक वादा मैं आपसे करती हूं कि पर्दे पर आप मेरे रूप में खुद को देखकर गर्व महसूस करेंगी।

मिताली की ख्वाहिश थी कि प्रियंका करे बायोपिक

Mithali Raj gets a gift on her birthday: biopic's name surfaced
2017 में वायकॉम 18 मोशन पिक्चर ने मिताली राज पर फिल्म बनाने के लिए राइट्स खरीदे थे। मिताली ने इस दौरान ख्वाहिश जाहिर की थी कि प्रियंका चोपड़ा उनकी बायोपिक में काम करे। मिताली का कहना था कि हम दोनों की पर्सनेलिटी एक-जैसी है। मुझे फिल्मों के बारे में ज्यादा पता नहीं है लेकिन चाहती हूं कि यह काम एक एक्सपर्ट ही करे।

मिताली का क्रिकेट करियर

Sports
टेस्ट : 10 मैच, 663 रन, 1 शतक, 4 अर्धशतक
टी-20 : 89 मैच, 2364 रन, 17 अर्धशतक
वनडे : 99 मैच, 6888 रन, 53 अर्धशतक, 7 शतक

मिताली राज के कुछ विश्व रिकॉर्ड

1. मिताली वनडे क्रिकेट में 6,000 रन पार करने वाली एकमात्र महिला क्रिकेटर हैं।
2. महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 हजार रनों का आंकड़ा पार करने वाली पहली प्लेयर।
3. मिताली के नाम सबसे ज्यादा वनडे (109) खेलने का भी रिकॉर्ड है।
 

.
.
.
.
.