Sports

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशल स्टॉर्क ने इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स केकेआर को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान चोटिल होने की वीडियो फुटेज सौंपा है और बीमा में मिलने वाली लगभग 15 लाख 30 हजार डॉलर यानी 11.7 करोड़ रुपए की राशि का दावा ठोका है। 

PunjabKesari
स्टॉर्क ने बीमा कंपनी के खिलाफ पिछले साल अप्रैल में मामला दर्ज कराया था। बीमाकर्ताओं ने हालांकि, चोट की टाइमिंग को लेकर विरोध किया था कि यह पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट के दौरान लगी थी। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड अखबार की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले की सुनवाई अब 12 अगस्त से होगी। दोनों पक्षों के बीच पिछले महीने 25 मई और 26 मई को मध्यस्थता की कोशिशें नाकाम हो गई जब स्टॉर्क के मैनेजर एंड्रयू फ्रेजर ने फॉक्स स्पोट्र्स की वीडियो फुटेज मुहैया कराई। इस वीडियो में यह तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट के दौरान गेंदबाजी कर रहा था। 

PunjabKesari
रिपोर्ट के मुताबिक यह देरी इसलिए हुई क्योंकि बीमा कंपनी के वकीलों ने कहा था कि उन्हें 10 मार्च से फुटेज का आकलन करने का पर्याप्त समय नहीं मिला। इसमें एक फुटेज एक मिनट 37 सेकेंड जबकि दूसरी सात मिनट 25 सेकेंड की है। स्टॉर्क के वकीलों ने कहा है कि बीमा कंपनी के पास मामले की समीक्षा करने और फुटेज की मांग करने के लिए 13 महीने का वक्त था। बीमाकर्ताओं के मुताबिक स्टॉर्क को अब साबित करना होगा कि उक्त स्थान और समय पर उन्हें अचानक चोट लगी थी। दोनों पक्षों ने मेडिकल रिपोर्ट सौंपते हुए अपने-अपने तरह से दावे ठोके हैं। तेज गेंदबाज को 2018 आईपीएल नीलामी में केकेआर ने 18 लाख अमेरिकी डॉलर पर अनुबंधित किया था। 

.
.
.
.
.