Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के पुछल्ले क्रम के बल्लेबाज मिशेल सेंटनर ने श्रीलंका के खिलाफ पैलेकेले के मैदान पर खेले गए दूसरे  टी-20 के दौरान 500 की स्ट्राइक रेट से रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। सेंटनर जब क्रीज पर आए थे। तब न्यूजीलैंड को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी जबकि आखिरी ओवर प्रगति पर था। सेंटनर ने अगली दो गेंदों पर ही एक चौके और एक छक्के की मदद से न्यूजीलैंड को मैच के साथ दो मैचों की यह सीरीज भी जितवा दी। 


बता दें कि श्रीलंकाई टीम ने पहले खेलते हुए अविष्का फ्रनांडो के 37, डिकवेला के 39 तो जयसूर्या के 20 रनों की मदद से 20 ओवरों में 161 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साऊदी ने 2, सैथ रैंस ने 3, स्कॉट ने दो विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही। दूसरे ही ओवर में कोलिन मुनरो 13 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद स्कॉट और टिम भी 38 रनों के योग पर पवेलियन लौट गए। इसके अलावा ग्रैंडहोम्म ने टॉम ब्रूस के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई और न्यूजीलैंड को जीत तक पहुंचा दिया।


हालांकि श्रीलंकाई टीम ने आखिरी ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर जरूर ला खड़ा किया। लेकिन आखिरी ओवर में सेंटनर कमाल कर गए। दो गेंदों पर 10 रन बनाकर उन्होंने न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। श्रीलंका की ओरसे अकिता धनंजय ने तीन विकेट निकालीं। कप्तान लासिथ मलिंगा एक भी विकेट निकालने में सफल नहीं हुए।

.
.
.
.
.