Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने कहा कि अगर रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में जीत हासिल करने में सफल रहती है तो मेन इन ब्लू अगले कुछ सालों के लिए ट्रॉफी जीतने के लिए काफी मजबूत होंगे। 

मेन इन ब्लू का लक्ष्य 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से आईसीसी ट्रॉफी के लिए अपने सूखे को खत्म करना और दक्षिण अफ्रीका में 2007 के उद्घाटन संस्करण के बाद से अपना पहला टी20 विश्व कप जीतना होगा। वॉन ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि रोहित शर्मा की टीम में 'काफी गुणवत्ता' है। उन्होंने कहा कि अगर भारत आईसीसी ट्रॉफी के अपने सूखे को खत्म कर देता है, तो वे अगले कुछ सालों के लिए काफी मजबूत होंगे। 

वॉन ने एक्स पर लिखा, 'मुझे लगता है कि अगर भारत आज अपना काम पूरा कर लेता है तो वे लगातार ट्रॉफी जीतेंगे.. इस टीम में बहुत सारे खिलाड़ी हैं.. उन्हें ट्रॉफी जीते हुए 10 साल हो गए हैं और यह ट्रॉफी अगले कुछ सालों में कई ट्रॉफी जीत सकती है।' 

दक्षिण अफ्रीका और भारत दोनों ही टी20 विश्व कप के 2024 संस्करण में अजेय रहने वाली एकमात्र टीमें हैं, जिन्होंने इस बड़े आयोजन में शानदार प्रदर्शन किया है। दोनों टीमों का टूर्नामेंट में प्रदर्शन अलग-अलग रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने टूर्नामेंट में जिन भी टीमों का सामना किया है, उन सभी पर दबदबा बनाया है जिसमें ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीमें शामिल हैं। वहीं प्रोटियाज कई मौकों पर फाइनल में पहुंचने के रास्ते में मामूली अंतर से बच गए हैं, बांग्लादेश और नेपाल ने उन्हें ग्रुप चरण में कड़ी टक्कर दी। सह-मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 8 के अपने अंतिम मैच में 123 के संशोधित लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने लगभग बाहर होना तय कर लिया था।