Sports

नई दिल्लीः केएल राहुल की शतकीय पारी और स्पिनर कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में भारतीय टीम ने सभी विभागों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले तो गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाया, फिर बल्लेबाजों ने भी बाॅलरों की मेहनत पर पानी नहीं फिरने दिया और मैच को 18.2 ओवरों में ही जीत लिया। 

भारत के इंग्लैंड रवाना होने से पहले आॅस्ट्रेलिया की टीम ने यह दौरा किया था। इस दौरान इंग्लैंड ने आॅस्ट्रेलिया को एक भी मैच जीतने नहीं दिया था। इंग्लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सफाया करते हुए 5-0 से सीरीज अपने नाम की थी। इसके अलावा एक मात्र टी-20 मैच में भी ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड को हारने में कामयाब नही हो पाया। बहरहाल अब भारत के साथ पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड उस तरह से हावी नज़र नही आयी। इसी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वान ने ट्वीट किया है।

PunjabKesari

माइकल वान ने ट्वीट पर लिखा, ''बस अहसास हुआ कि भारत ने इंग्लैंड के साथ वही किया, जो इंग्लैंड ने कुछ हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ किया था। टीम अधिक रहस्यमयी और बहुत अधिक व्यवस्थित दिखा रही है। अब मैं सफ़ेद गेंद भारतीय टीम को लेकर चिंतित हूं।'' खास बात ये है कि वान ने अपने इस ट्वीट में कुलदीप यादव का हैशटैग लगाया है। इसका मतलब यह हुआ कि वह कुलदीप की गेंदबाजी को इंग्लैंड के लिए खतरा मान रहे हैं।
 


भारत के खिलाफ मैच में टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम जोस बटलर के 69 रनों की बदौलत 159 रन बना सकी। कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और निर्धारित 4 ओवरों में 24 रन देकर 5 विकेट चटकाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।