Sports

नई दिल्लीः एक तरफ जहां जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 7 विकेट निकालकर भारत को जीत दिलाई, तो वहीं दूसरी तरफ विंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने उनपर सवाल उठा दिए हैं। होल्डिंग ने बुमराह पर निशाना साधते हुए कहा कि बुमराह उनके ओपनिंग गेंदबाज नहीं हो सकते। अगर मैं कप्तान होता तो इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में उन अपना दांव नहीं लगाता।
PunjabKesari

एक बेवसाइट से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ”मैं जसप्रीत बुमराह को अपना ओपनिंग बॉलर नहीं रखूंगा। नई गेंद से बुमराह गेंदबाजी करने में कारगर नहीं हैं। इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी नई गेंद के साथ काफी कुछ कर सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में ये दोनों ही मेरे ओपनिंग गेंदबाज होंगे।”
PunjabKesari

होल्डिंग के मुताबिक इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी नई गेंद से बुमराह से ज्यादा बेहतर गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं। भुवनेश्वर कुमार के टीम में नहीं होने पर वह इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के साथ ही गेंदबाजी के लिए जाना चाहेंगे। बता दें कि नॉटिंघम टेस्ट में बुमराह ने पहली पारी में दो जबकि दूसरी में पांच विकेट हासिल किए थे। बुमराह ने इसी साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था।
PunjabKesari

पांड्या पर भी उठा चुके सवाल
इससे पहले होल्डिंग ने आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर भी सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि भारत जैसा आॅलराउंडर चाहता था, पांड्या वैसा बन नहीं सका। उन्होंने कहा था कि पंड्या को ऑलराउंडर के रूप में खिला रहे हैं जिससे कि गेंदबाजी में मदद हो सके। जब वो गेंदबाजी करते हैं तो इतना प्रभावी नहीं हैं जितना होना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'अगर वो अच्छे बल्लेबाज थे, अगर वो जिस भी नंबर पर बल्लेबाजी करते वहां 60-70 रन बना रहे होते, नियमित सेंचुरी नहीं भी बनाते, दो या तीन विकेट हासिल करते तो शानदार रहता।'