Sports

मुंबई : बल्लेबाजों पर दबाव बनाने के लिए वैरिएशन पर लगातार काम कर रहे जसप्रीत बुमराह एक तेज गेंदबाज के तौर पर अपने अहं को तिलांजलि देने को तैयार है और उन्हें विविधता की तलाश के लिए धीमी गेंद डालने से भी गुरेज नहीं है। बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 7 विकेट से मिली जीत में मुंबई इंडियंस के लिए 21 रन देकर 5 विकेट लिए। वह अब 10 विकेट लेकर युजवेंद्र चहल के साथ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं।


बुमराह ने मैच के बाद कहा कि आपको हमेशा यॉर्कर डालने की जरूरत नहीं है। कई बार यॉर्कर और कई बार धीमी गेंद भी डालनी होती है। इस प्रारूप में अहं के लिए जगह नहीं है। आप 145 किमी की रफ्तार से भी गेंद डाल सकते हैं लेकिन कई बार धीमी गेंद डालना जरूरी होता है। उन्होंने कहा कि यह प्रारूप गेंदबाजों के लिए काफी कठिन है। मैंने अपने कैरियर की शुरूआत से ही विविधता पर काम किया है। जब प्रदर्शन अच्छा नहीं हो रहा था, तब मैंने वीडियो देखे और समीक्षा की कि क्या सही नहीं हो रहा है। तैयारी बहुत अहम है और लगातार सुधार जरूरी है।

 

Ego in T20 format, jasprit Bumrah, IPL 2024, IPL news, Sports, Bumrah, टी20 प्रारूप में अहंकार, जसप्रीत बुमराह, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, खेल, बुमराह


यही नहीं, पूर्व क्रिकेटर हरभजन ने भी बुमराह को आईपीएल का सुपरस्टार माना। उन्होंने कहा कि पहले दिन से आज तक मैंने उसे गेंदबाजी करते देखा है और उसकी गेंदबाजी में काफी बदलाव आया है। वह सीखने को लालायित रहता है। उसने भले ही आज 5 विकेट ले लिए लेकिन वह फिर जाकर वीडियो देखेगा कि कहां सुधार हो सकता है। वह शांत रहता है और दबाव के क्षणों में बेहतर खेलता है। लोग भले ही विराट या धोनी की बात करते हैं लेकिन आईपीएल के सुपरस्टार बुमराह ही हैं।

 

यही नहीं, सूर्यकुमार यादव ने बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि लगभग 2-3 साल हो गए हैं जब से मैंने नेट्स में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बल्लेबाजी की है, क्योंकि वह या तो मेरा बल्ला तोड़ देता है या मेरा पैर तोड़ देता है। सूर्यकुमार ने उन्हें टी20 के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माना जिन्हें खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए चुनौती हो सकता है।