Sports

खेल डैस्क : मुल्लांपुर में मुंबई इंडियंस की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्रमुख भूमिका रही। मुंबई ने जब पहले खेलते हुए सूर्यकुमार यादव के 78 रनों की बदौलत 192 रन बनाए थे तो जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स टीम की बुमराह ने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट निकाल दी थी। अपने प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच बने बुमराह ने कहा कि यह एक करीबी खेल था। हमने जितना सोचा था उससे कहीं ज़्यादा करीब। बेशक जब गेंद कुछ करती है तो आप प्रभाव डालना चाहते हैं। इस फॉर्मेट में गेंद दो ओवर स्विंग होती है। यहां हमने पहले ओवरों में ही भरपूर फायदा उठाने की कोशिश की। 

 


बुमराह ने कहा कि जब मैं अधिक गेंदबाजी करना चाहता हूं तो टेस्ट क्रिकेट खेलता हूं। उससे मेरी इच्छाएं पूरी होती हैं। लेकिन टी20 में मामला अलग है। यहां समय की पाबंदी और खिलाड़ी पर प्रभाव डालने के नियमों के कारण यह प्रारूप गेंदबाजों के लिए थोड़ा कठिन है। बैटिंग लाइनअप और भी गहरी होती जा रही है। लेकिन यह आपके वश में नहीं है। जब भी संभव होता है मैं गेंदबाजों को संदेश देता हूं। लेकिन आप इस समय की गरमाहट में बहुत अधिक संदेश भी नहीं देना चाहेंगे।

 

PBKS vs MI, IPL 2024, IPL news, Jasprit Bumrah, Mumbai indians, Punjab vs Mumbai, पीबीकेएस बनाम एमआई, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, जसप्रीत बुमराह, मुंबई इंडियंस, पंजाब बनाम मुंबई


वहीं, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच जीतने के बाद कहा कि स्वाभाविक रूप से आपको लगता है कि आप खेल में आगे हैं। लेकिन हम जानते थे कि आईपीएल में इन खेलों को तैयार करने की प्रवृत्ति है। यहां कुछ अविश्वसनीय खेल देखने को मिला। लगभग हर गेंद बीच में टकराती है। उसके लिए (आशुतोष वर्मा) खुश हूं और उसके भविष्य के लिए खुश हूं। हमने टाइमआउट में कहा था कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितने अच्छे दिखते हैं। हम इस खेल में स्क्रैपिंग करते रहेंगे। कुछ ओवरों में हम काफी नरम थे। फिर भी, जीत तो जीत होती है।

 


ऐसा रहा मुकाबला
मुंबई ने पहले खेलते हुए सूर्यकुमार यादव के 78 रन की बदौलत 192 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पंजाब टीम ने 77 रन पर ही 6 विकेट गंवा लिए थे। लेकिन आशुतोष वर्मा ने 28 गेंदों पर 61 रन बनाकर पंजाब को मैच में वापस ला खड़ा किया। आखिरी ओवरों में रबाडा ने छक्का लगाकर सांसें बढ़ाई लेकिन उनके रन आऊट होते ही पंजाब ने मुकाबला जीतने का मौका गंवा दिया। मुंबई के लिए जेराल्ड कोइट्जे और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 विकेट लिए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पंजाब किंग्स :
रिले रोसौव, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह।