Sports

शारजाह : आईपीएल 13 का आखिरी लीग मुकाबला मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है और इस मुकाबले से प्लेऑफ की शेष दो टीमों का समीकरण तय होगा। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और वह तालिका में 18 अंकों के साथ नंबर एक टीम है। मुंबई की टीम चाहेगी कि उसका विजय अभियान इस मैच में भी बना रहे और वह जीत के साथ पहले क्वालीफायर में खेलने उतरे।

हैदराबाद के लिए यह करो या मरो का मैच है और जीतने की स्थिति में ही उसके लिए प्लेऑफ की संभावना बन पाएगी लेकिन इसके लिए अंत में नेट रन रेट की निर्णायक भूमिका रहेगी। हैदराबाद को इस मुकाबले में जीत के साथ-साथ अपने रन रेट पर भी नजर रखनी होगी। आईपीएल में तीन टीमों चेन्नई सुपरकिंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का सफर भी समाप्त हो चुका है। पंजाब छठे, चेन्नई सातवें और राजस्थान आठवें स्थान पर रही। तीनों टीमों के 12-12 अंक रहे लेकिन रन रेट के आधार पर उनके स्थानों का फैसला हुआ।

सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले में हारने वाली टीम मंगलवार को हैदराबाद और मुंबई के बीच होने वाले मुकाबले के परिणाम का इंतजार करेगी। कोलकाता नाईट राइडर्स की नजरें भी मंगलवार के मैच पर लगी रहेंगी। यदि मंगलवार को हैदराबाद की टीम जीती तो तीन टीमों के 14-14 अंक होंगे और नेट रन रेट के आधार पर दो टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी। यदि हैदराबाद की टीम हार गई तो बेंगलुरु-दिल्ली मुकाबले की पराजित टीम और कोलकाता नाईट राइडर्स प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। यानी लीग मैच के आखिरी दिन तक प्लेऑफ का रोमांच बना रहेगा।

हैदराबाद ने अपने आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को कायम रखा था। हैदराबाद ने बेंगलुरु को सात विकेट पर 120 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 14.1ओवर में पांच विकेट पर 121 रन बनाकर आसान जीत हासिल की थी। इस जीत ने हैदराबाद का मनोबल बढ़ा दिया है क्योंकि उसका रन रेट प्लस में पहुंच गया है जबकि प्लेऑफ की होड़ में लगी अन्य टीमों का रन रेट माइनस में है। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि उनकी टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ अगला मैच भी हर हाल में जीतेगी। 

.
.
.
.
.