Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस सीजन में 7वीं हार के साथ ही प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई। बेंगलुरु भी सीजन में 7 मैच गंवा चुकी है। बहरहाल, लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में मुंबई पहले खेलते हुए 144 रन ही बना पाई थी। जवाब में लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस की 62 रन की पारी की बदौलत 4 विकेट से जीत हासिल कर ली। हार के बाद कारणों पर चर्चा करते हुए मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि मुझे लगता है कि शुरुआती विकेट खोने से उबरना मुश्किल होता है और आज हम ऐसा नहीं कर सके। आपको अभी भी गेंद को देखना होगा और हिट करना होगा। हम उन गेंदों को चूक गए और आउट हो गए, हमारा अब तक का सीजन इसी तरह का रहा है। मेरा हमेशा से यह मानना ​​रहा है कि आप ऊपर उठेंगे और ऊपर ही रहेंगे, बस आपको अपना सब कुछ देना होगा। इस खेल से बहुत सी बातें सीखने को मिलती हैं। मुझे लगता है कि उसने (वढेरा ने) पिछले साल भी ऐसा किया था, उसे पहले (टूर्नामेंट में) मौके नहीं मिल सके, लेकिन वह काफी आईपीएल खेलेगा और अंततः भारत टीम का प्रतिनिधित्व करेगा।

 

ऐसा रहा मुकाबला 
मुंबई की पहले खेलते हुए शुरूआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा 4, सूर्यकुमार यादव 10 तो तिलक वर्मा 7 रन बनाकर आऊट हो गए। कप्तान हार्दिक पांड्या भी 0 पर आऊट हो गए। इसके बाद ईशान किशन 32 ने नेहल वडेहरा 46 के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई। आखिर में टिम डेविड ने 35 रन बनाए और टीम 144 रन तक पहुंची। जवाब में लखनऊ को दिक्कत जरूर हुई लेकिन मार्कस स्टोइनिस की 62 रन की पारी के कारण उन्हें जीत नसीब हो गई। लखनऊ के लिए केएल राहुल ने 28, दीपक हुड्डा ने 18 तो निकोल्स पूरण ने नाबाद 14 रन बनाए। 

 

 

यह भी पढ़ें:-  T20 World Cup : टीम इंडिया के रिजर्व में आए ये 4 प्लेयर, कैसा है IPL 2024 में प्रदर्शन, मारें नजर

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : बर्थडे पर 'फुस्स' हो रहे रोहित शर्मा, साथ जुड़ रहे शर्मनाक आंकड़े

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2024 : गर्मजोशी से मिले दादा और शाहरुख खान, पंत की चोट पर हुए भावुक

 

 


अपडेट हुई अंक तालिका
लखनऊ ने मुंबई पर जीत हासिल करने के साथ ही अंक तालिका में 12 प्वाइंट के साथ तीसरा स्थान बना लिया है। अब उनसे ऊपर राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ही है। लखनऊ के लिए अब हैदराबाद और चेन्नई से निपटने की ही चुनौती है। वहीं, मुंबई इंडियंस सीजन में 7वीं हार के साथ प्लेऑफ से अनऑफिशियल बाहर हो गई है। मुंबई के अब चार मुकाबले बचे हैं। अगर वह जीत भी गई तो 16 अंकों तक नहीं पहुंच पाएगी। बहरहाल, मुंबई के आगामी मुकाबले कोलकाता, हैदराबाद, कोलकाता और लखनऊ से हैं। वहां से उनका जीतना आसान नहीं लग रहा।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस :
ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह
लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, मयंक यादव