Sports

बेंगलुरु : आंद्रे रसेल ने आईपीएल के शुरुआती मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 25 गेंद में 64 रन बनाकर विरोधियों को चेतावनी दे दी है और इस अनुभवी बल्लेबाज ने इस शानदार शुरुआत का श्रेय बदली हुई मानसिकता को दिया। रसेल आईपीएल 2023 में 14 मैच में सिर्फ 227 रन बना पाए थे और उन्हें सिर्फ 7 विकेट मिले थे।

 

रसेल ने यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि मेरी मानसिकता सही नहीं थी (2023 में)। मैं मैदान पर उतरकर जो मैं सबसे अच्छा करता हूं उसे करने के बारे में सोचने से अधिक असफलता के बारे में सोच रहा था। उन्होंने कहा कि जब आपकी मानसिकता यह होती है कि मैं आउट नहीं होना चाहता, तो मुझे लगता है कि यह मेरे लिए नकारात्मक मानसिकता है।

 

इस ऑलराउंडर ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं खुद को दबाव में रहने दे रहा था क्योंकि मैं बहुत ज्यादा सोच रहा था। जैसा कि मैंने कहा कि यह सब मानसिकता के बारे में है और अब हर गेंद के प्रति मेरा दृष्टिकोण और अधिक स्पष्ट हो गया है।

 

रसेल ने कहा कि वह बड़ा प्रभाव डालने के लिए पिछले साल से अपनी बल्लेबाजी तकनीक पर भी काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ बदलाव किए हैं। मैं अबु धाबी में नेट्स पर था और सुनील (नारायण) मेरी तकनीक देख रहे थे। हमें अहसास हुआ कि मैं बहुत ज्यादा कोशिश कर रहा था क्योंकि मैं बाहर निकल रहा था और मुझे गेंद की तरफ आगे बढ़ने पर काम करने की जरूरत थी।