Sports

लाहौर : पाकिस्तान ने 2021 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में काम कर रहे न्यूजीलैंड के डेविड रीड (David Reed) को राष्ट्रीय टीम का मानसिक और कौशल अनुकूलन कोच बनाया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया कि बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के साथ काम कर चुके रीड इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला और जून में वेस्टइंडीज तथा अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे। इसके अलावा सिमोन हेलमट टीम के नए फील्डिंग कोच होंगे।

पीसीबी ने कहा कि हेलमट और रीड की नियुक्ति मुख्य कोच गैरी कर्स्टन की सलाह पर की गई है जो 19 मई को इंग्लैंड में टीम से जुड़ेंगे। कर्स्टन को 2 साल के लिए पाकिस्तान का सीमित ओवरों का कोच बनाया गया है। वह 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं। पाकिस्तान टीम के साथ फील्डिंग कोच के रूप में आयरलैंड और इंग्लैंड गए आफताब अहमद को हाई परफॉर्मेंस कोच बनाया गया है।

बता दें कि गैरी कर्स्टन अगले दो साल के लिए पाकिस्तान की सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम के कोच के रूप में रविवार को इंग्लैंड में पदभार संभालेंगे। पाकिस्तान टीम वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए इंग्लैंड के खिलाफ चार टी20 मैच खेलेगी। पाकिस्तान ने अभी तक 15 सदस्यीय टीम का ऐलान नहीं किया है।

कर्स्टन इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के मेंटोर और बल्लेबाजी कोच थे लेकिन टीम सोमवार को प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई। कर्स्टन ने पीसीबी द्वारा जारी बयान में कहा कि मुझे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग की कमी खल रही है। मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ उनके खेल को निखारने और उनके प्रशंसकों को मुस्कुराने के मौके देने की कोशिश करूंगा। कर्स्टन भारत और दक्षिण अफ्रीका के कोच रह चुके हैं।