Sports

 

न्यूयार्क : एंडी मर्रे जब लंबे समय बाद कोर्ट पर उतरे तो उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक मास्क पहन रखा था, उन्होंने खाली पड़े स्टेडियम में मैच खेला और जीत दर्ज करने के बाद हाथ मिलाये बिना वापस लौटे। यह नजारा वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट के जरिये पुरुष टेनिस की लंबे समय बाद वापसी पर दिखा जिसमें तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन मर्रे नौ महीने बाद पहली जीत दर्ज की। मर्रे दूसरे दौर में पांचवीं वरीयता प्राप्त अलेक्सांद्र जेवरेव से भिड़ेंगे।

यह पिछले पांच महीने में पहला एटीपी टूर्नामेंट हैं। कूल्हे के 2 आपरेशन के कारण 9 महीने बाद खेल रहे मर्रे ने पहले मैच में फ्रांसिस टिफोउ पर 7-6 (6), 3-6, 6-1 से जीत दर्ज की। पुरुष टेनिस टूर कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से ही निलंबित था और उसकी इस हार्डकोर्ट प्रतियोगिता से वापसी हुई है जो पहले ओहियो में खेली जाती थी। लेकिन इस बार इसका आयोजन यूएस ओपन के आयोजन स्थल पर ही खेला जा रहा है। यूएस ओपन 31 अगस्त से शुरू होगा। शनिवार को पहले दौर में जीत दर्ज करने वाले अन्य खिलाड़ियों में केविन एंडरसन, मिलोस राओनिच, फेलिक्स आगुर अलियासीमी, डेनिस शापोवालोव और टेलर फ्रिज शामिल थे।

महिला टूर (डब्ल्यूटीए) की इस महीने के शुरू में वापसी हो गई थी। न्यूयार्क में चल रहे टूर्नामेंट में शनिवार को पहले दौर में 13वीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी ने 16 साल की कोको गॉफ पर 6-1, 6-3 से जीत दर्ज की। दो बार की आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका इस साल अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही हैं। उन्होंने डोना वेकिच को हराकर अच्छी शुरुआत की जबकि 40 साल की वीनस विलियम्स ने 20 साल की डायना यास्त्रेमस्का को 5-7, 6-2, 7-5 से हराया। 

 

.
.
.
.
.