Sports

लंदन : अगले महीने होने वाले चुनाव में एक बार फिर से लंदन के मेयर पद के लिए उम्मीदवारी पेश करने की तैयारी कर रहे सादिक खान ने वादा किया कि कोरोना वायरस के असर के कम होने के बाद वह इंग्लैंड की इस राजधानी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों के आयोजन के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे। 

एनएफएल (नेशनल फुटबॉल लीग) मेजर लीग बेसबॉल (एमएलबी) के मैचों की सफल मेजबानी के बाद खान ने उम्मीद जताई की वह लंदन में आईपीएल के मैचों को करा पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘महामारी के बाद एक बेहतर लंदन बनाने की मेरी योजना का एक हिस्सा है।' उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि लंदन के लोग विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को यहां के दो शानदार क्रिकेट मैदानों लॉर्ड्स और ओवल में देखना चाहते है। आईपीएल की मेजबानी के लिए लंदन सबसे सही जगह है।'' उन्होंने कहा कि आईपीएल मैचों के आयोजन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और इससे राजस्व भी आएगा। 

उन्होंने कहा, ‘मैं कभी हमारे शहर में निवेश के लिए बातें करना बंद नहीं करूंगा और इंडियन प्रीमियर लीग को लंदन लाकर न केवल हर देश के समर्थकों की गारंटी दूंगा बल्कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे राजस्व भी आयेगा, जो हमें अपने पैरों पर फिर से खड़ा होने में मदद करेगा।' आईपीएल का 2009 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजन हुआ था जबकि 2014 में कुछ मैच और पूरे 2020 सत्र को यूएई में आयोजित किया गया था। 

.
.
.
.
.