Sports

नई दिल्ली : विशाखापत्तनम टेस्ट के दौरान दोहरा शतक लगाकर चर्चा में आए मयंक अग्रवाल लंबे समय से टीम इंडिया से जुड़े हुए हैं लेकिन उन्होंने प्लेइंग-11 में आने का मौका काफी देर के बाद मिला है। वह टीम इंडिया के साथ कई टूर पर गए लेकिन कभी प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए। विश्व कप में भी उनकी सरप्राइज एंट्री रही लेकिन वह एक भी मैच नहीं खेल पाए। वहीं, इतनी असफलताओं के बावजूद मयंक ने हिम्मत नहीं हारी। आखिरकार जब उन्हें दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ मौका मिला तो उन्होंने दोहरा शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। मयंक डोमेस्टिक के बड़े हीरो हैं। उनके नाम ढेरों रिकॉर्ड दर्ज है।

साल 2017 ने चमकाया मयंक का नाम

Mayank Agarwal has a lot of records in Domestic carrer
मयंक अग्रवाल को असली पहचान साल 2017 के दौरान ही मिली थी। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तीन अर्धशतकों के साथ उन्होंने 258 रन बनाए ही साथ ही साथ रणजी सत्र में तो वह विरोधी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े। मयंक ने 105.45 के औसत से 1160 रन बना डाले। इसमें दो अर्धशतक और पांच शतक भी शामिल थे। वहीं, विजय हजारे ट्रॉफी में भी उनका बल्ला खूब बोला। 90.37 के औसत से उन्होंने 723 रन बनाए. जिसमें चार अर्धशतक और तीन शतक भी शामिल थे। 

मयंक ने पिछले साल की थी शादी

Mayank Agarwal has a lot of records in Domestic carrer

Mayank Agarwal has a lot of records in Domestic carrer

मयंक ने पिछले साल ही आस्था सूद के साथ शादी की थी। अपने इंस्टाग्राम पर वह पत्नी के साथ फोटोज शेयर करते रहते हैं। 

क्रिकेट वल्र्ड कप में हुई सरप्राइज एंट्री
मयंक जितने देर भारतीय टीम के लिए बैच पर बैठे रहे, उनती ही जल्दी उन्हें टीम में एंट्री भी मिल गई।  क्रिकेट विश्व कप के दौरान मयंक को अचानक इंगलैंड बुला लिया गया था जबकि उनका नाम संभावित प्लेयरों में भी शामिल नहीं था। मयंक की एंट्री से अंबाति रायुडू इतना खफा हो गए थे कि उन्होंने बाद में संन्यास ले लिया था। दरअसल रायुडू वल्र्ड कप की पेंडिंग लिस्ट में थे इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें तरजीह नहीं दी जिससे वह खफा हुए थे।

मयंक अग्रवाल का क्रिकेट करियर
Mayank Agarwal has a lot of records in Domestic carrer

टेस्ट : 5 मैच, 490 रन, शतक 1, अर्धशतक 3
फस्र्ट क्लास : 54 मैच, 4167 रन, शतक 8, अर्धशतक 25
लिस्ट ए : 75 मैच, 3605 रन, शतक 12, अर्धशतक 14
ट्वंटी-20 : 134 मैच, 2939 रन, शतक 1, अर्धशतक 18

.
.
.
.
.