Sports

बारबाडोस : ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए आधिकारिक फटकार लगाई गई है। आईसीसी के बयान में कहा गया है, ‘ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू वेड को शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी-20 विश्वकप 2024 के ग्रुप बी मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए आधिकारिक फटकार लगाई गई है।' 

ऑस्ट्रेलिया ने केंसिंग्टन ओवल में हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड पर 36 रन से जीत दर्ज की थी। यह घटना उस समय हुई जब ऑस्ट्रेलिया की पारी के 18वें ओवर में वेड ने आदिल राशिद की गेंद को वापस गेंदबाज की तरफ खेला। वेड को उम्मीद थी कि अंपायर इसे ‘डेड बॉल' करार देंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो वेड ने अंपायरों से बहस की। 

विकेटकीपर बल्लेबाज वेड आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन को लेकर आईसीसी मैच रैफरियों के एलीट पैनल के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली गई इसलिए इस पर आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। इसके अलावा, वेड के अनुशासनात्मक रिकॉडर् में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। यह 24 महीने की अवधि में यह उनका पहला अपराध था।