Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को लगता है कि निश्चित भूमिका स्पष्टता के अलावा खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के शानदार समर्थन ने उन्हें आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की। पिछले साल टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले मैक्सवेल को नीलामी में बैंगलोर द्वारा चुना गया था और 15 मैचों में 42.75 के औसत और 144.10 के स्ट्राइक रेट से 513 रन बनाकर सही साबित हुए। 

मैक्सवेल ने बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि ड्रेसिंग रूम में सिर्फ शांति है। मेरे आस-पास अन्य लोगों के होने से मुझे लगा कि मेरी एक स्पष्ट भूमिका है, वास्तव में खेल में कोई बदलाव नहीं आया है। वहां बाहर जाना और हर बार एक ही भूमिका निभाना वास्तव में बहुत अच्छा था। चेंज रूम में गजब का विश्वास था। मुझे लगा कि मुझे खिलाड़ियों और स्टाफ से समान रूप से अच्छा समर्थन मिल रहा है। इसलिए यह वास्तव में अच्छा बदलाव था। 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार के मैच से मैक्सवेल ने आईपीएल 2022 में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की। वह भारतीय मूल की फार्मासिस्ट विनी रमन से अपनी शादी के कारण शुरुआती मैचों में चूक गए थे। उन्हें लगा कि उनकी शादी ने उन्हें टूर्नामेंट के लिए अच्छी तैयारी करने का समय दिया है। वास्तव में नहीं (शादी पर तैयारी को प्रभावित करने पर)। इसने वास्तव में थोड़ी मदद की है। 

उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले तैयारी के लिए एक या दो सप्ताह का समय है। नहीं तो अगर मैं सीधे घरेलू टूर्नामेंट से आया होता तो थोड़ी जल्दी हो जाती। इसलिए मैंने एक महीने तक नहीं खेला है, लेकिन नेट्स में थोड़ा समय बिताया है, कुछ अभ्यासों के साथ तैयारी शुरू करने के लिए और साथ ही खेल में अच्छी बढ़त हासिल की है। बैंगलोर के तीन मैचों में चार अंक हैं और उसने मुंबई के खिलाफ दो और अंक जोड़े। 

मैक्सवेल ने कहा कि यह अब 10 टीमों के साथ थोड़ा अलग है। गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है। हमारे लिए, हमने तीन मैचों में दो जीत के साथ वास्तव में अच्छी शुरुआत की है। प्रतियोगिता में हर टीम अपनी तरह का अनुभव कर रही है। हमें सकारात्मक पक्ष में देखने के लिए टूर्नामेंट शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका है। उस जीत की लय को जारी रखना किसी भी टीम के लिए आगे बढ़ने की कुंजी होगी। हम निश्चित रूप से उम्मीद कर रहे हैं कि हम अब यहां से ऐसा कर सकते हैं।