Sports

नयी दिल्ली : भारतीय और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के कई दिग्गज तीन अगस्त को राष्ट्रीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री के जन्मदिन के मौके पर दिल्ली फुटबॉल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में एक मंच पर आयेंगे। इस ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में खेल मंत्री किरेन रीजीजू, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल, फीफा की सारा बूथ (महिला फुटबॉल प्रतियोगिता की वैश्विक प्रमुख) और एशियाई फुटबॉल परिसंघ के महासचिव दातो विंडसर जॉन जैसे दिग्गज शामिल होंगे।

इस दौरान दिल्ली को शीर्ष फुटबॉल स्थल बनाने पर भी एक सत्र होगा। शिखर सम्मेलन का विषय ‘मेकिंग दिल्ली ए वाइब्रेंट फुटबॉल सिटी’ है। छेत्री भी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और अपने विचार साझा करेंगे। इसमें कॉनकाकैफ (उत्तर, मध्य अमेरिका और कैरेबियाई फुटबॉल संघों के परिसंघ) के अलावा यूरोपीय फुटबॉल के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

दिल्ली फुटबॉल के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरण ने कहा- हमें खुशी है कि वैश्विक खेल उद्योग जुड़े दिग्गजों और प्रमुख व्यक्तित्व दिल्ली की मेजबानी में फुटबॉल के लिए इस दिन को विशेष बनाने के लिए हमारे साथ जुड़ेंगे। उन्होंने कहा- सुनील छेत्री खुद शिखर सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं और यह हमारे लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है।

.
.
.
.
.