Sports

पुणे: राइवलरी वीक में मनप्रीत सिंह ने राम मेहर सिंह से बदला ले लिया है। कोच मनप्रीत की हरियाणा स्टीलर्स टीम ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सोमवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 79वें मैच में राम मेहर सिंह की गुजरात जाएंट्स को 33-32 के अंतर से हरा दिया। मैच का फैसला अंतिम मिनट में हुआ। उस समय तक स्कोर बराबरी पर चल रहा था लेकिन लगातार दो अंकों के साथ हरियाणा ने जो अंतर बनाया, उसे कायम रखते हुए इस मैच से पांच अंक हासिल किए जबकि गुजरात को एक अंक से संतोष करना पड़ा। 

हरियाणा की जीत में मंजीत (14) के अलावा रेड में मीतू शर्मा (5) तथा डिफेंस में जोगिंदर नरवाल और जयदीप दहिया के तीन-तीन अंक का योगदान रहा। गुजरात के लिए कप्तान चंद्रन रंजीत ने 9 और एचएस राकेश ने सात अंक बनाए। डिफेंस में रिंकू नरवाल ने चार अंक लिए। स्टीलर्स ने शानदार शुरुआत करते हुए 4-1 की लीड के साथ गुजरात को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला लेकिन रिंकू ने मंजीत को सुपर टैकल कर ऑलआउट टाल दिया पर हरियाणा ने सात मिनट के अंदर हरियाणा को इसे अंजाम देकर 10-5 की लीड ले ली। 

आलइन के बाद राकेश ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 10-13 कर दिया। फिर कप्तान रंजीत ने दो अंक की रेड के साथ फासला 2 का कर दिया। हरियाणा ने हालांकि जल्द ही फासला चार का कर लिया। फिर मंजीत ने दो अंक की रेड के साथ हरियाणा को 18-13 से आगे कर दिया। पांच के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर आए राकेश को नितिन ने डैश कर स्कोर 20-16 किया औऱ फिर मंजीत ने अपनी डू ओर डाई रेड पर रंजीत को बाहर कर सुपर-10 पूरा किया। हाफ टाइम तक हरियाणा को पांच अंक की लीड मिली हुई थी। 

ब्रेक के बाद गुजरात के लिए सुपर टैकल आन था। सुपर सब महेंदर रेड पर आए और दो अंक दिलाकर स्कोर 18-22 कर दिया। फिर रिंकू ने मंजीत को लपक फासला 3 का कर दिया। फिर राकेश ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर इसे 2 कर दिया। गुजरात ने हालांकि अगली रेड पर मीतू को दो अंक दे दिए लेकिन अगली रेड पर डिफेंस ने मीतू को लपक लिया। फिर राकेश ने सुपर टैकल की स्थिति में दो अंक ले लिए। इसके बाद हरियाणा को ऑल आउट कर गुजरात ने 26-24 की लीड ले ली। 

आलइन के बाद हरियाणा ने दो अंक लिए। 10 मिनट बाकी थे और स्कोर 26-26 था। कांटे का मुकाबला चल रहा था। अगले पांच मिनट में दोनों टीमों को तीन-तीन अंक मिले। अब 5 मिनट बचे थे और स्कोर अब भी 29-29 से बराबरी पर था। इसी बीच मंजीत ने मनुज को आउट कर हरियाणा को लीड दिला दी लेकिन रंजीत ने हैंड टच पर स्कोर फिर बराबर कर दिया। मंजीत ने अगली रेड पर फिर अंक लेकर हरियाणा को आगे कर दिया औऱ फिर डिफेंस ने राकेश का शिकार कर लीड 2 की कर दी। 

कोच राम मेहर सुपर सब महेंदर को लेकर आए लेकिन जयदीप ने उनका शिकार कर हरियाणा की इस सीजन की पांचवीं जीत पक्की कर दी। गुजरात को सातवीं हार का सामना करना पड़ा।