Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रोहित शर्मा दिवाली के बाद नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस हासिल करने के लिए जाएंगे। यहां से ठीक होने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होंगे। रोहित के आईपीएल में हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी लेकिन उनकी चोट पर बीसीसीआई ने सही से जानकारी नहीं दी है। इस पर संजय मांजरेकर ने कहा कि रोहित की फिटनेस को लेकर जीरो स्पष्टता है। ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज 17 दिसम्बर से 19 दिसम्बर तक खेली जाएगी। 

PunjabKesari

मांजरेकर ने पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है। मुझे यकीन है कि बीसीसीआई और रोहित को पता है। जब लोगों को जानकारी नहीं मिलती है तो अटकलें लगती हैं। इसलिए, मेरे पास कोई स्पष्टता नहीं है कि क्या चल रहा है। 

दिलचस्प बात यह है कि रोहित, जिन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कुछ मैचों में बाहर रहे क्योंकि उन्हें राष्ट्रीय चयन समिति द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया था। रोहित ने मंगलवार को आईपीएल खिताब के लिए मुंबई का नेतृत्व किया। भारत के कोच रवि शास्त्री, और भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर सहित वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने भी इस पर सवाल किए थे लेकिन बीसीसीआई ने रोहित की चोट पर कुछ नहीं कहा। 

इस 32 वर्षीय क्रिकेटर को पहली बार पूरे दौरे से बाहर रखा गया था लेकिन बाद में कप्तान विराट कोहली के अवकाश पर जाने के कारण उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, जब एक बड़े दौरे के लिए एक टीम की घोषणा की जाती है, तो ऑस्ट्रेलिया में से एक की तरह जहां भारतीय टीम लगभग तीन-चार महीने तक रहेगी, हमें लगता है कि वह टीम है जो खेल रही होगी। हालांकि, जैसा कि हम बात कर रहे हैं, धीरे-धीरे और धीरे-धीरे हमें यह देखने को मिलेगा कि दौरे के अंत तक, भारत में जितने भी खिलाड़ी हैं, वे ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे होंगे। 

मांजरेकर ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि रोहित शर्मा फिट होने पर खेलेंगे। सूर्यकुमार यादव को भी दौरे पर कहीं न कहीं मौका मिलेगा क्योंकि अक्सर ऐसा होता है कि कुछ चोटें लगती हैं और रिप्लेसमैंट के तौर पर खिलाड़ियों को बुलाया जाता है। मुझे लगता है कि चार-पांच खिलाड़ी जिन्हें फिटनेस या कुछ अन्य कारणों के दौरे के लिए नहीं चुना गया है, वे आगामी दौरे में खेलेंगे। 

.
.
.
.
.