Sports

नई दिल्ली। भारतीय टीम का आईसीसी ट्राॅफी उठाने का सूखा अभी भी जारी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गई थी। इसके बाद चारों ओर से रोहित की कप्तानी पर सवाल उठना शुरू हो गए तो वहीं कई पूर्व दिग्गजों ने हार्दिक पांड्या को टी20आई की कप्तानी साैंपने की सलाह दी। हालांकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान इस बात से सहमत नहीं हैं कि भारत को हार्दिक के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

बताई वजह
एक कप्तान के रूप में हार्दिक का पहला बड़ा कार्यकाल इस साल की शुरुआत में आईपीएल में था, जहां उन्होंने गुजरात टाइटंस को अपने पहले सीजन में पहली बार खिताब दिलाया था। एक महीने बाद, उन्हें भारत के आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान के रूप में चुना गया। साथ ही इस हफ्ते के अंत में वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज में फिर से भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। स्टार स्पोर्ट्स के शो 'मैच पॉइंट' पर बात करते हुए इरफान ने कहा कि हार्दिक एक तेज गेंदबाज के रूप में अपनी भूमिका को देखते हुए चोटिल खिलाड़ी हैं। उनका कहना है कि कि अगर विश्व कप से ठीक पहले हार्दिक चोटिल हो जाते हैं तो भारत खुद को गहरी परेशानी में डाल सकता है और इसलिए चाहता है कि भारत हार्दिक के साथ एक और कप्तान तैयार करना होगा।

PunjabKesari

इरफान ने कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि अगर आप कप्तान बदलते हैं तो आप परिणाम बदलते हैं, अगर आप उस तरह जाते हैं तो आप परिणाम नहीं बदलेंगे। और हार्दिक पांड्या के साथ, आपको समझने की जरूरत है, हम सभी को यह समझने की जरूरत है कि वह एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है। उसे चोट की भी समस्या है। क्या होगा अगर वह आपका कप्तान है जो विश्व कप से ठीक पहले चोटिल हो रहा है? और यदि आपके पास कोई अन्य कप्तान तैयार नहीं है, तो आप परेशान हो जाएंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "तो ये मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हार्दिक पांड्या एक कप्तान हैं, जिन्होंने गुजरात टिटियंस में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, आईपीएल जीता है, चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती है। आपको अपनी पहचान बनाने के लिए एक नहीं, बल्कि दो कप्तानों को खोजने की जरूरत है। आप जानते हैं जैसे हम सलामी बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं। हमें सलामी बल्लेबाजों के समूह की जरूरत है, हमें कप्तान के समूह की भी जरूरत है।" बता दें कि न्यूजीलैंड टी20 सीरीज 18 नवंबर से शुरू हो रही है।