Sports

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) जैसा की उम्मीद की जा रही थी मेगनस कार्लसन आमंत्रण लीग मे एक राउंड के पहले ही शीर्ष 4 खिलाड़ी पहले ही तय हो गए मतलब सेमीफ़ाइनल के चारो खिलाड़ियों का जाना निर्धारित हो गया है ,हालांकि अभी सेमी फ़ाइनल मे कौन किसका मुक़ाबला करेगा यह आखिरी राउंड के बाद ही तय होगा पर नॉर्वे के मेगनस कार्लसन ,अमेरिका के फबियानों करूआना ,हिकारु नाकामुरा और चीन के डिंग लीरेन का शीर्ष 4 मे नाम अब पक्का हो गया है । राउंड 6 के दूसरे दिन मे दो मुक़ाबले खेले गए नाकामुरा के सामने थे डिंग लीरेन तो करूआना के सामने थे मकसीम लाग्रेव ,जिसमें करूआना नें लाग्रेव को 2.5-1.5 से जीत दर्ज की तो नाकामुरा नें डिंग लीरेन को टाईब्रेक मे पराजित किया । 

PunjabKesari

राउंड 6 के पहले रैपिड मे करूआना नें सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए स्लाव डिफेंस मे 47 चालों मे जीत दर्ज करके शुरुआत की । दूसरे रैपिड मे क्यूजीडी ओपनिंग मे मैच 41 चालों मे ड्रॉ रहा । जबकि तीसरे मुक़ाबले मे एक बार फिर सफ़ेद मोहरो से लाग्रेव के डच डिफेंस को तोड़कर 103 चालों मे मैराथन मुकाबला जीतकर राउंड में 2.5-0.5 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली । हालांकि अंतिम रैपिड में मकसीम लाग्रेव नें किसी तरह से जीत दर्ज कर 2.5-1.5 के स्कोर से राउंड का समापन किया । इस जीत से करूआना के खाते मे 3 अंक तो मकसीम को 0 अंक हासिल हुए । 

नाकामुरा और डिंग दोनों सेमीफ़ाइनल में जाने के लिए पहले अपना अंक बनाने के लिए ज्यादा सम्हालकर खेलते नजर आए तो परिणामस्वरूप उनके बीच हुए चारों रैपिड मुक़ाबले ड्रॉ रहे । आखिरकार राउंड का निर्धारण टाईब्रेक में हुआ जहां नाकामुरा नें काले मोहरो से 29 चालों में अरमागोदेन का मुक़ाबला अपने नाम किया । राउंड मे नाकामुरा को 2 तो डिंग को 1 अंक हासिल हुआ । 

PunjabKesari

.
.
.
.
.