Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स ने इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला गया मुकाबला जीतकर प्लेऑफ के लिए अपनी राह और साफ कर ली है। यह कोलकाता की सीजन में 8वीं जीत है। उनके 16 प्वाइंट हो गए हैं। उनके आगामी मुकाबले मुंबई, गुजरात और राजस्थान से हैं जिसमें सिर्फ एक ही टीम उन्हें टक्कर देती नजर आ रही है। बहरहाल, कोलकाता के बल्लेबाजों ने तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 235 रन बनाए। फिल सॉल्ट ने 32, सुनील नरेन ने 81, रमनदीप सिंह ने 25 रनों का योगदान दिया। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ की टीम 137 रन ही बना पाई। कोलकाता की ओर से हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए।

 

लखनऊ सुपर जायंट्स : 137 (16.1)
बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की शुरूआत खराब रही। ओपनिंग पर आए अर्शिन कुलकर्णी महज 9 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल ने 25 तो मार्कस स्टोइनिस ने 36 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। लखनऊ 8वें ओवर में अपने दोनों ओपनर्स गंवा चुकी थी। 9वें ओवर में दीपक हुड्डा 5 तो 12वें ओवर में निकोल्स पूरण 9 गेंद पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आयुष बदोनी ने 15 रनों का योगदान दिया। एश्टन टर्नर 16, क्रुणाल पांड्या 5 ही रन बना पाए। क्रुणाल का इतनी नीचे बल्लेबाजी करने आए कई सवाल खड़े कर गया लेकिन वह अपनी बल्लेबाजी के दौरान लय में नहीं दिखे। युद्धवीर सिंह ने 7 गेंदों पर 7 तो रवि बिश्नोई ने 2 रनों का योगदन दिया लेकिन टीम 16.1 ओवर में 137 रन बनाकर ऑलआऊट हो गई और 98 रन से मुकाबला गंवा दिया। 

 

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs PBKS : तुषार देशपांडे ने बेयरस्टो-रोसौव को मारा क्लीन बोल्ड, देखें कातिलाना गेंदबाजी का सबूत

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs PBKS : रवींद्र जडेजा का गजब रिकॉर्ड, ब्रावो और नरेन की इस खास सूची में हुए शामिल

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2024 : धर्मशाला में खेलने 12 साल बाद आए थे धोनी, पहली गेंद पर हो गए बोल्ड

 

 

कोलकाता नाइट राइडर्स : 235-6 (20 Ov)

कोलकाता के लिए फिल सॉल्ट के साथ सुनील नारायण ओपनिंग पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे। दोनों ने टीमों की तेजतर्रार शुरूआत दी और पांचवें ओवर में ही स्कोर 61 पर ला खड़ा किया। तभी फिल सॉल्ट 14 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नवीन उल हक की गेंद पर आऊट हो गए। इसके बाद सुनील नारायण ने रघुवंशी के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 पार पहुंचाया। नारायण इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे। नारायण ने अर्धशतक बनाने के बाद तेजी दिखाई और स्टोइनिस के एक ओवर में तीन छक्के भी जड़े। वह 12वें ओवर में रन गति बढ़ाने के चक्कर में रवि बिश्नोई की गेंद आऊट हो गए। उन्होंने 39 गेंदों पर 6 चौके और 7 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। वह इसीके साथ सीजन में 32 छक्के लगाकर टॉप पर आ गए हैं। हैदराबाद के क्लासेन के नाम 31 छक्के हैं। नारायण के आऊट होने के बाद आंद्रे रसेल महज 12रन बनाकर नवीन उल हक का शिकार हो गए। इसके साथ ही रघुवंशी भी 32 रन बनाकर युद्धवीर सिंह का शिकार हो गए। रिंकू सिंह 11 गेंदों पर 16 रन ही बना पाए। श्रेयस अय्यर (23) ने रमनदीप सिंह के साथ मिलकर स्कोर 6 विकेट पर 235 तक पहुंचा दिया। रमनदीप ने सिर्फ 6 गेंदों पर 25 रन बनाए।


 

अंक तालिका में हुआ फेरबदल
लखनऊ अगर कोलकाता के खिलाफ मुकाबला जीत लेते तो वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ सकती थी। अभी 11 मुकाबलों में उनकी 6 जीत के साथ 12 अंक है। उनके आगामी मुकाबले हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई के खिलाफ हैं। उन्हें आगे बढ़ने के लिए 2 मुकाबले जीतने बेहद जरूरी हो जाएंगे। साथ ही साथ उन्हें यह भी देखना होगा कि चेन्नई और हैदराबाद कैसा प्रदर्शन कर रही है। वहीं, कोलकाता की बात की जाए तो वह प्लेऑफ के पास पहुंच गई है। उनके 11 मैचों में 8 जीत के साथ 16 प्वाइंट हो गए हैं। अब उनके लिए टॉप 2 में फिनिश करना चुनौती होगी। क्योंकि इस स्थान के लिए उन्हें हैदराबाद और चेन्नई से भी टक्कर मिल सकती है। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।
लखनऊ सुपर जाइंट्स : केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, यश ठाकुर।