Sports

रोम : इटली के युवा खिलाड़ी लोरेंजो मुसेटी का रोम में चल रहे इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में स्वप्निल अभियान जारी है और उन्होंने एटीपी टूर में अपने दूसरे मैच में ही जापान के अनुभवी खिलाड़ी केई निशिकोरी को लगातार सेटों में 6-3 6-4 से मात देकर तीसरे दौर में जगह बना ली। 18 वर्षीय मुसेटी ने इससे पहले तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैम्पियन और विश्व के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका को लगातार सेटों में हराया था। मुसेटी ने इस तरह टॉप पांच के दो पूर्व खिलाडिय़ों को लगातार मैचों में शिकस्त दे दी है।

मुसेटी ने 2014 के यूएस ओपन फाइनलिस्ट और विश्व के पूर्व चार नंबर खिलाड़ी निशिकोरी को हराकर एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया। इस युवा खिलाड़ी को यह मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

18 वर्षीय मुसेटी ने वर्ष 2019 में पेशेवर खिलाड़ी बनने से पहले जूनियर के रूप में 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन भी जीता था। उन्होंने अपने शानदार अभियान को लेकर कहा- मैं हमेशा एक योद्धा और एक लड़ाकू खिलाड़ी हुआ करता था लेकिन पिछले वर्ष के दौरान मैंने बहुत उतार-चढ़ाव देखे। उन्होंने कहा- इस महीने मैंने खुद को शांत रखने का प्रयास किया और मैदान पर सकारात्मक रहने की कोशिश की। मुझे लगता है कि पिछले कुछ हफ्तों में मेरा यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।

मुसेटी का अगला मुकाबला जर्मनी के क्वालीफायर डोमिनिक कोपफेर से होगा। 12वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने क्वालीफायर पेड्रो माटिर्नेज को 6-4, 6-4 से हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली। शापोवालोव का क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाने के लिए फ्रांस के यूगो हम्बर्ट से मुकाबला होगा। शापोवालोव पिछले सप्ताह यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे। हम्बर्ट ने सातवीं सीड और 2018 के क्वार्टरफाइनलिस्ट फाबियो फोग्निनि को दो घंटे तक चले मुकाबले में 7-5, 7-6 (4) से हराया।

.
.
.
.
.