Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : तो आईपीएल के शेर, आखिरकार डब्ल्यूटीसी फाइनल में ढेर होते दिखे। पिछले 10 सालों से भारतीय टीम कोई आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है। उम्मीदें थीं...कि ये सूखा भारतीय सितारे खत्म कर देंगे क्योंकि जिस तरह से विराट कोहली, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों ने हाल ही में प्रदर्शन दिखाया था, उससे प्रशसकों का भरोसा भी चरम पर था। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में भारतीय टीम के टॉप-4 नामी बल्लेबाज सस्ते में निपटते हुए मैच को खतरे में डाल गए। 

PunjabKesari
सबसे पहले बात करते हैं शुभमन गिल की, जो आईपीएल 2023 में 890 रनों के साथ आरेंज कैप के विजेता थे। वह पिछले दो सालों से भारतीय टीम के लिए कई मैच विनर पारियां भी खेल चुके हैं, लेकिन वह भी डब्ल्यूटीसी फाइनल में बड़ी गलती कर बैठे। गिल स्काट बोलैंड के ओवर में बोल्ड हो बैठे। उन्होंने गेंद खाली छोड़ने का प्रयास किया, लेकिन गेंद टर्न लेते हुए सीधी गिल्लियों को बिखेरती नजर आई। इसी के साथ गिल की पारी 15 गेंदों में 14 रनों पर सिमट गई। 

फिर आते हैं चेतेश्वर पुजारा...यानी कि भरोसेमंद बल्लेबाज, लेकिन पहली पारी में इनका भरोसा भी टूटता दिखा। काउंटी क्रिकेट में उन्होंने जबरदस्त खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन जब यहां जरूरत थी बड़ा स्कोर करने की तो वह भी 25 गेंदों में 14 रन बाकर कैमरून ग्रीन की गेंद पर बोल्ड हो बैठे।

PunjabKesari

फिर आते हैं रन मशीन विराट कोहली, जिन्होंने आरसीबी के लिए 14 मैचों में 639 रन बनाए थे, इसमें दो शतक भी शामिल थे। अब उम्मीद कि कोहली का ऐसा ही प्रदर्शन डब्ल्यूटीसी फाइनल में दिखेगा लेकिन वह 25 गेंदों में 14 रन बनाकर चलते बने। वह बड़ी आसानी से मिचेल स्टार्क की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे।

इसके बाद अगर किसी ने सबसे ज्यादा निराश किया तो वो कप्तान रोहित शर्मा थे। उन्होंने आईपीएल 2023 में कुछ खास तो नहीं किया, लेकिन उनसे खिताबी मैच में बड़ी उम्मीद थी। पर वह भी 26 गेंदों का सामना करते हुए 15 रन बनाकर टीम को खराब शुरूआत देकर चलते बने। 

यही कारण रहा कि इन बड़े सितारों के खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम खेल के दूसरे दिन 151 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा बैठा। वहीं आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रख लिया है। अगर भारत को वापसी करनी है या फिर आईसीसी खिताब जीतना है तो उसे दूसरी पारी में दम दिखाना होगा। नहीं तो एक बार फिर टीम इंडिया आईसीसी ट्राफी जीतने से चूकती हुई दिख सकती है।