Sports

नई दिल्ली : अमेरिका की पाकिस्तान पर टी20 विश्व कप में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने कहा कि उन्हें मैदान के बाहर ‘कोडिंग' करने और मैदान के अंदर बल्लेबाजों को परेशान करने में आनंद आता है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नेत्रवलकर ने सुपर ओवर में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया था, जिससे अमेरिका टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करने में सफल रहा। इससे क्रिकेट जगत में नेत्रवलकर अचानक ही चर्चा का विषय बन गए।


नेत्रवलकर ने कहा कि यह केवल एक मैच था जिसमें हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हमारा ध्यान अगले मैच पर होना चाहिए और सच कहूं तो अमेरिका की टीम में शामिल सभी खिलाड़ी अपनी उपलब्धियां को आत्मसात करने की कोशिश कर रहे हैं। मूल रूप से मुंबई के रहने वाले और भारत की अंडर 19 टीम के सदस्य रहे नेत्रवलकर पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं तथा उन्होंने क्रिकेट और अपनी नौकरी के बीच बहुत अच्छी तरह से सामंजस्य स्थापित किया है।

 

उन्होंने कहा कि मैंने कभी दबाव महसूस नहीं किया। जब आप किसी चीज को पसंद करते हैं तब वह आपके लिए काम नहीं रह जाता है। इसलिए जब मैं मैदान पर होता हूं तो मुझे गेंदबाजी करना और बल्लेबाजों को परेशान करना पसंद है। जब मैं कोडिंग करता हूं तो मैं उसी में रम जाता हूं। इसलिए मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मैं जबरदस्ती कोई काम कर रहा हूं।

 

ऐसा रहा मुकाबला 
पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही और उन्होंने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए। बाबर आजम ने 42 और शादाब खान ने 40 रन बनाकर पारी को संभाल लिया। तभी शाहीन अफरीदी ने आखिरी ओवरों में हिट लगाते हुए स्कोर 159 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी यूएसए ने कप्तान मोनाक पटेल के अर्धशतक और एरोन जोंस की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत मुकाबला टाई करवा लिया। सुपरओवर में पहले खेलने उतरी यूएसए ने 18 रन बना दिए। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 13 रन ही बना पाई और 5 रन से मुकाबला गंवा दिया।