Sports

जोधपुर : जोधपुर के क्रिकेट फैंस के लिए दिवाली समय से पहले आ गई है। नीले शहर नाम से मशहूर जोधपुर में Sky247.net  लीजेंड्स लीग क्रिकेट के रूप में 20 साल बाद स्तरीय क्रिकेट की वापसी हुई है और इसके तहत बीते दिनों हुए एक मैच में क्रिस गेल और युसूफ पठान ने अपनी शैली में खेलते हुए चौकों और छक्कों की बरसात की थी।
 
लीग चरण के मैच में एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए गुजरात जायंट्स के गेल ने 40 गेंदों पर बनाए गए 68 रनों की पारी खेली थी, जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल थे, जबकि पठान ने 18 गेंदों में 39 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने चार छक्के और एक चौका लगाया था। दोनों बल्लेबाजों ने स्वीकार किया कि वे एक-दूसरे की बल्लेबाजी क्षमताओं से प्रभावित हैं और इसकी कद्र करते हैं और इसी कारण एक-दूसरे के साथ बल्ले का आदान-प्रदान करना चाहते हैं।

पठान ने कहा कि वह हमेशा गेल से सीखने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, 'गेल जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, वह काबिले तारीफ है। वह हमेशा पावर हिटर रहे हैं और गेंदबाजों पर हावी होना पसंद करते हैं। मुझे उससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है।' भारत के लिए खेल चुके पूर्व आलराउंडर ने कहा, "मैं वास्तव में उनका बल्ला अपने पास रखना चाहता हूं। यह एक बेशकीमती तोहफा होगा। मैं जानता हूं कि हम दोनों अलग-अलग वजन वाले अलग-अलग तरह के बल्ले का इस्तेमाल करते हैं इसलिए शायद मैं उनके बल्ले का इस्तेमाल खेलने के लिए नहीं कर सकता। लेकिन मैं अब भी उनका बल्ला लेना चाहूंगा और इसे एक स्मृति चिन्ह के रूप में रखूंगा।”

इसके जवाब में यूनिवर्स बॉस नाम से मशहूर गेल ने कहा कि वह बल्ले की अदला-बदली के लिए तैयार हैं। गेल ने कहा, “वह मेरा बल्ला लेना चाहते हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि क्यों। लेकिन मुझे लगता है कि वह यूनिवर्स बॉस से कुछ चाहते है। मैं उनके साथ बल्ले का आदान-प्रदान करने के लिए तैयार हूं। ” गुजरात जायंट्स भीलवाड़ा किंग्स के बीच आज रात एलिमिनेटर मुकाबला खेल जाएगा। लिहाजा ये दोनों टी-20 दिग्गज एक बार फिर एक-दूसरे के सामने होंगे।

.
.
.
.
.