Sports

खेल डैस्क : दोहा के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2023 के तहत एशिया लायंस के खिलाफ खेले गए क्वालिफायर मुकाबले में इंडिया महाराजास को हार झेलनी पड़ी। एशिया लायंस ने पहले खेलते हुए पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। थरंगा ने 31 गेंदों में 50 तो असगर अफगान ने 34 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंडिया महाराजास की टीम 106 रनों पर ही ऑल आऊट हो गई। इंडिया की ओर से कप्तान गौतम गंभीर ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। इस जीत के साथ ही एशिया लायंस फाइनल में पहुंच गई है जहां उनका मुकाबला वल्र्ड जायंट्स के साथ होगा। 

 

इससे पहले एशिया लायंस ने इंडिया महाराजास के गेंदबाज की जमकर पिटाई करते हुए 191 रन बनाए थे। उन्हें उपल थरंगा और दिलशान ने शानदार शुरूआत दी थी। थरंगा ने जहां 31 गेंदों में 50रन बनाए तो वहीं, दिलशान 27 रन बनाकर ओझा का शिकार हुए। मोहम्मद हफीज ने 24 गेंदों में 38 तो असगर अफगान ने 24 गेंदों में 34 रन बनाए। थिसारा परेरा ने 12 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 24 रन बनाकर स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया। अब्दुल रज्जाक ने 2 तो कप्तान शाहिद अफरीदी ने 1 रन बनाया। 

 

जवाब में खेलने उतरी इंडिया महाराजास की टीम 106 रन ही बना पाई। हालांकि इंडिया की शुरूआत अच्छी रही थी। रॉबिन उथप्पा ने 10 गेंदों में 15 तो गौतम गंभीर ने 17 गेंदों मे सात चौकों की मदद से 32 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद इंडिया का मध्यक्रम बुरी तरह से बिखर गया। कैफ 14, सुरेश रैना 18, युसूफ पठान 9, इरफान पठान 3, बिस्ला 8 ही रन बना पाए। एशिया की ओर से सोहेल तनवीर ने 25 रन देकर दो, अब्दुल रज्जाक ने 27 रन देकर 2, मोहम्मद हफीज ने 21 रन देकर दो विकेट लिए।

 

बता दें कि तीन टीमों के इस टूर्नामेंट में इंडिया महाराजास को सिर्फ एक ही जीत हासिल हुई थी। इंडिया के कप्तान गौतम गंभीर ने पहले तीन मैचों में लगातार अर्धशतक लगाया लेकिन वह अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने से चूक गए। वल्र्ड जायंट्स चार में से तीन मुकाबले जीतकर फाइनल में है। अब उसका मुकाबला एशिया लायंस के साथ होगा।