Sports

खेल डैस्क : संयुुक्त अरब अमीरात टी-20 लीग के लिए कोलकाता नाइट्स राइडर्स ने अपने लिए मजबूत टीम तैयार कर ली है। यूएई में यह टीम अबुधाबी नाइट राइडर्स के नाम से खेलेगी। टीम में सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को वरीयता दी गई है। नरेन और रसेल आईपीएल के कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं। वह क्रमश: 2012 और 2014 से खेल रहे हैं। नरेन कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए भी खेलते हैं। देखें टीम-
सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, जॉनी बेयरस्टो, पॉल स्टर्लिंग, लाहिरू कुमारा, चैरिथ असलंका, कॉलिन इनग्राम, अकील होसेन, सीकुगे प्रसन्ना, रामपॉल, रेमन रीफर, केनर लुईस, अली खान, ब्रैंडन ग्लोवर।

 

नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा- सबसे पहले यह देखना बहुत अच्छा है कि हमारी वैश्विक उपस्थिति हमारी दृष्टि और रणनीति के अनुरूप बढ़ती जा रही है। आईपीएल में केकेआर, सीपीएल में टीकेआर और अब आईएलटी20 में एडीकेआर। यह भी बहुत अच्छा है कि हमारे पास एडीकेआर के हिस्से के रूप में सुनील नरेन और आंद्रे रसेल हैं। हम वास्तव में खुश हैं कि जॉनी बेयरस्टो नाइट राइडर्स परिवार में शामिल हो गए हैं और निस्संदेह आईएलटी 20 में एडीकेआर की यात्रा में बड़ी भूमिका निभाएंगे। हम खुश हैं कि अकील होसेन, रवि रामपॉल, अली खान, कॉलिन इनग्राम और सीकुगे प्रसन्ना, जो पहले ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे हैं, भी इस टीम का हिस्सा बने हैं।

 

9 विदेशी खिलाड़ी एक टीम में
लीग की खास बात यह है कि एक टीम में 11 में से 9 विदेशी प्लेयरों को रखने की इजाजत है। भारतीय लीग यानी आईपीएल में यह संख्या चार है। कुछेक लीग्स में पांच। प्रत्येक टीम दो यूएई प्लेयरों को अपनी प्लेइंग-11 में जगह देगी।
 

.
.
.
.
.