Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच में अर्धशतक जड़कर एक बेहद खास उपलब्धि अपने नाम हासिल कर ली। 

विराट कोहली अर्धशतक

PunjabKesari, virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli pic, virat kohli hd images
दरअसल, कल कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए मैच में 29 गेंदों पर 70 रन बनाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। हालांकि अपना मैच में अर्धशतक जड़कर कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक अर्धशतक वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं। विराट कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 54 अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड है, जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली अब तक 24 अर्धशतक जड़ चुके हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के बल्ले से अब तक 22 अर्धशतक निकले हैं। इस तरह 31 वर्षीय विराट कोहली ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 अर्धशतक जड़ दिए हैं। 

भारत का टी20 क्रिकेट में तीसरा सर्वोच्च स्कोर 

PunjabKesari, Kieron Pollard
आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के लिए कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और शिमरोन हेटमायेर (Shimron Hetmyer) को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। पोलार्ड ने अकेले किला फतह की कोशिश करते हुए 39 गेंद में 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। वहीं हेटमायेर ने 24 गेंद में 48 रन की आक्रामक पारी खेली। इससे पहले टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का वेस्टइंडीज का फैसला गलत साबित हुआ। भारत ने टी20 क्रिकेट में अपना तीसरा सर्वोच्च स्कोर बना डाला।

सबसे अधिक अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय  

164 अर्धशतक - सचिन तेंदुलकर 
146 अर्धशतक - राहुल द्रविड़  
108 अर्धशतक - एमएस धोनी  
107 अर्धशतक - सौरव गांगुली 
100 अर्धशतक - विराट कोहली  

.
.
.
.
.