Sports

मुंबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने पिता प्रेम कोहली (Prem Kohli) को असल जिंदगी का सुपर हीरो करार देते हुए कहा कि उनके फैसलों के कारण ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के करियर की राह आसान हो पाई। कोहली से यहां एक प्रचार कार्यक्रम में उनके सुपर हीरो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता जब तक जीवित थे या गुजरने के बाद भी हमेशा मेरे सुपरहीरो रहे हैं।' 

विराट कोहली के पिता बने उदाहरण

virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli pic, virat kohli hd images, विराट कोहली फोटो

मौजूदा दौर के सबसे सफल बल्लेबाजों में एक कोहली ने कहा, ‘कई लोग आपको प्रेरित कर सकते है लेकिन जब कोई आपके सामने उदाहरण बनता है तो उसका असर बिल्कुल अलग होता है।' उन्होंने कहा, ‘जब मैं युवा था और क्रिकेट खेलता था तो उन्होंने (मेरे पिता) मेरे सामने जैसे उदाहरण पेश किये और मेरे करियर को लेकर जो फैसला किया उसका असर मुझ पर पड़ा।

virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli pic, virat kohli hd images, विराट कोहली फोटो

कोहली ने कहा, वह मुझे से किसी और चीज में हाथ आजमाने के लिए कह सकते थे। उनके व्यक्तित्व और फैसलों के कारण, मेरा ध्यान इसी बात पर रहा कि मैं कड़ी मेहनत के आधार पर आगे बढ़ूंगा, किसी अन्य तरीके से नहीं।' कोहली यहां एनिमेटेड सीरीज सुपर वी (Super V) के लॉन्च के लिए पहुंचे थे जो उन से ही प्रेरित है। इस सीरीज का प्रसारण पांच नवंबर से स्टार प्लस और डिज्नी चैनल पर होगा।