Sports

नई दिल्ली : विराट कोहली का मानना है कि जयपुर की पिच पर कुछ गेंद रुककर आ रही थी जिससे शॉट खेलना मुश्किल हो रहा था है लेकिन भारत के पूर्व एकदिवसीय कप्तान अजय जडेजा का मानना है कि जिस तरह से इस स्टार बल्लेबाज ने बल्लेबाजी की उससे ऐसा नहीं लगता कि पिच में कोई समस्या थी। 

कोहली ने 72 गेंद में 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 113 रन बनाए लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम तीन विकेट पर 183 रन ही बना सकी जिससे राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की 58 गेंद में नाबाद शतक की बदौलत पांच गेंद शेष रहते ही पार कर लिया। जडेजा ने कोहली के मूल्यांकन में कुछ विसंगतियां महसूस की। 

जडेजा ने कहा, ‘उन्होंने (कोहली ने) बहुत अच्छी शुरुआत की। उन्होंने शुरुआती कुछ ओवरों में कुछ चौके लगाए और आप जानते थे कि आप आज रात कुछ विशेष देख रहे हैं। एकमात्र आश्चर्यजनक बात यह थी कि वह इस बारे में बोल रहे थे कि गेंद पिच से रुककर आ रही थी लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, हमें पिच में कोई कमी नहीं दिखी।' 

अपना आठवां आईपीएल शतक बनाने के बाद कोहली ने कहा था कि पिच सपाट नहीं थी। कोहली ने शनिवार को आधिकारिक प्रसारण को कहा था, ‘विकेट बाहर से काफी अलग दिखता है। ऐसा लगता है कि यह सपाट है लेकिन गेंद पिच से रुककर आ रही थी, तभी आपको गति में बदलाव का अहसास होता है।' यह कोहली का शॉट खेलने का तरीका ही है जिसने जडेजा को यह विश्वास दिलाया कि पिच में कोई कमी नहीं है।