Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपनी तकनीक में सुधार करने के लिए बाबर आजम को फाॅलो करना चाहिए। कोहली 254 वनडे और 91 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 59.07 की औसत से 50 ओवर से फार्मेट में रन ठोके हैं जबकि टेस्ट में उनका औसत 52.37 का है। हाल ही में वह नम्बर एक वनडे बल्लेबाज बने हैं। 

जावेद ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में कहा, विराट कोहली के पास बाबर आज़म की तुलना में एक बेहतर रेंज [शॉट्स] है, लेकिन उनके पास कमजोरी का एक क्षेत्र भी है। यदि गेंद स्विंग करती है, तो वह ऑफ स्टंप के चारों ओर फंसने की कोशिश करता है जैसे कि इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन के खिलाफ। जब आप बाबर को देखते हैं, तो आपको कोई कमजोर क्षेत्र दिखाई नहीं देता है। जैसे, [सचिन] तेंदुलकर, जिनके पास कोई कमजोर क्षेत्र भी नहीं था। बाबर तकनीकी रूप से अधिक सुरक्षित और स्वस्थ है लेकिन अगर वह कोहली की फिटनेस दिनचर्या का पालन करता है तो वह और भी बेहतर खिलाड़ी बन जाएगा। इस बीच, कोहली बाबर को देखकर अपनी तकनीक में सुधार कर सकते हैं ताकि वह फंस न जाए। 

लगभग डेढ़ साल हो गए हैं और कोहली ने अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है, लेकिन देर से उन्होंने दिखाया है कि त्रुटिहीन वर्ग और इसने उन्हें पांच मैचों की टी20 सीरीज़ में इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ़ द सीरीज़ का पुरस्कार भी जीता। बाबर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय में शतक लगाया और वह कोहली और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को 50 ओवर के प्रारूप में 13 शतक लगाने के लिए सबसे तेज के रूप में पीछे छोड़ दिया। बाबर वर्तमान में आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 2 स्थान पर है। 

.
.
.
.
.