Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और विंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला कल खेला जाना है। ऐसे में सबकी निगाहें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर होगी। जो दूसरे टी20 में अगर वह 3 रन बना लेते है तो टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले हिटमैन रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। 

PunjabKesari
दरअसल, टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा वर्तमान में टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। रोहित ने 94 टी20 पारियों में 2547 रन बनाए हैं। जबकि कोहली ने 68 पारियों में 2544 रन बनाए हैं। टी20 में रनों के मामले में रोहित कोहली से सिर्फ तीन रन आगे हैं। तिरुवनंतपुरम में दोनों के बीच एक दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ होगी।  

25 रन बनाते ही कोहली के नाम दर्ज होगी 'विराट' उपलब्धि 
PunjabKesari
वही भारतीय कप्तान ने घरेलू मैदान पर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 975 रन बनाए हैं। अगर कोहली आज होने वाले मैच में 25 रन और बना लेते हैं तो घर में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। हालांकि ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो वे यह रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन सकते हैं। उनसे पहले यह खास रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो के नाम है। 

PunjabKesari

.
.
.
.
.