Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा कि विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को आगामी टी20 विश्व कप 2024 में मेन इन ब्लू की ओर से ओपनिंग करनी चाहिए। टी20 विश्व कप एक से 29 जून तक वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। मेन इन ब्लू एक जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ अपना एकमात्र अभ्यास मैच भी खेलेगा। 

जाफर ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने स्पिन को अच्छी तरह से खेलने के लिए रोहित की प्रशंसा की। जाफर ने एक्स पर लिखा, 'कोहली और जायसवाल को विश्व कप में ओपनिंग करनी चाहिए (मेरी राय में)। रोहित और स्काई (सूर्यकुमार) को हमें मिलने वाली शुरुआत के आधार पर 3 और 4 नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। रोहित स्पिन को बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं इसलिए 4 नंबर पर बल्लेबाजी करना चिंता का विषय नहीं होना चाहिए।' 

भारत अपना टी20 विश्व कप अभियान 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में नवनिर्मित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू करेगा। इस बीच भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे प्रतीक्षित ब्लॉकबस्टर मुकाबला 9 जून को होगा। वे बाद में टूर्नामेंट के सह-मेजबान यूएसए (12 जून) और कनाडा (15 जून) के साथ अपने ग्रुप ए मैचों को समाप्त करेंगे।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।