Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले अपने साथी जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन की नकल की जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। 

टॉस में गीली आउटफील्ड के कारण देरी हुई। इस दौरान विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को बुमराह के ट्रेडमार्क गेंदबाजी एक्शन की नकल करते देखा गया। अपनी अपरंपरागत और प्रभावी शैली के लिए जाने जाने वाले बुमराह का एक्शन क्रिकेट की दुनिया में प्रतिष्ठित बन गया है। कोहली और जडेजा ने गेंद फेंकने के बाद वापस अपने निशान पर जाने की बुमराह की अनूठी दिनचर्या की नकल करके मजा और बढ़ा दिया। 

जब परिस्थितियां अनुकूल थीं तो भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया, यह एक समझदारी भरा फैसला था क्योंकि भारत ने बांग्लादेश की बल्लेबाजी लाइनअप में शुरुआती बढ़त हासिल कर ली थी। नजमुल हुसैन शांतो की कप्तानी वाली बांग्लादेश ने अपनी प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए, यह मैच बांग्लादेश क्रिकेट के दिग्गज पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के लिए संभावित रूप से अंतिम टेस्ट मैच था। 

भारतीय तेज गेंदबाज आकाश दीप ने रोहित के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित करते हुए एक शानदार शुरुआत की। आकाश ने तीन ओवर में बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों शादमान इस्लाम और जाकिर हसन को आउट कर दिया जिससे बांग्लादेश की शुरुआत में ही बैकफुट पर आ गया। शादमान और जाकिर दोनों ने शुरुआत में भारत के स्ट्राइक गेंदबाजों बुमराह और मोहम्मद सिराज के खिलाफ लचीलापन दिखाया, लेकिन सही दिशा में आगे न बढ़ पाने के दबाव ने आखिरकार उनकी हार का कारण बना। जसप्रीत बुमराह ने अपनी असली गेंदबाजी कौशल और सिराज के साथ मिलकर बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को नियंत्रित रखा, जिससे टेस्ट के पहले दिन भारत के लिए एक प्रभावशाली शुरुआत हुई।