IPL 2019
Sports

नई दिल्ली : रोहित शर्मा आज भारत के सबसे मशहूर बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक गेंदबाज के रूप में की थी। रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं, उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को तीन बार IPL का विजेता बनाया हैं। वनडे इंटरनेशनल में एक या दो नहीं, बल्कि तीन डबल सेंचुरी बनाने का अद्भुत रिकॉर्ड रखने वाले रोहित शर्मा आज (30 अप्रैल) 31 साल के हो गए. 'हिटमैन' के नाम से मशहूर मुंबई के इस बल्लेबाज ने 50 ओवरों के फॉर्मेट में न सिर्फ तीन दोहरे शतक (209, 264, 208*) जमाए हैं, बल्कि वनडे की सबसे बड़ी पारी (264 रन) खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी उनके नाम है।

विश्व क्रिकेट में रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक दिवसीय मैचों में 3 दोहरे शतक जड़े हैं। एक दिवसीय मैचों में व्यक्तिगत रुप से सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भी उन्ही के नाम हैं। 

सचिन तेंदुलकर से जूनियर क्रिकेटर के अवॉर्ड भी ले चूके हैं 
क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को साल 2003-04 में जूनियर क्रिकेटर के अवॉर्ड से सम्मानित किया था। रोहित जब जूनियर क्रिकेटर थे, तब वे वीरेंद्र सहवाग से मिलने के लिए स्कूल से भाग गए थे।

लेकिन फिर उन्होंने वो समय भी देखा जब उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के साथ कई सालों तक क्रिकेट खेला। सभी फॉर्मेट में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा दूसरे भारतीय हैं।

6 साल के अफेयर के बाद रितिका को किया था शादी के लिए प्रपोज
रोहित शर्मा ने अपने बचपन की दोस्त रितिका सजदेह से 2015 में शादी की। छह साल के अफेयर के बाद रितिका को शादी के लिए प्रपोज करने रोहित उन्हें बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब मैदान ले गए थे। खास बात ये है कि यहीं उन्होंने 11 साल की उम्र में पहली बार क्रिकेट खेला था।
 

.
.
.
.
.