Sports

पार्ल: हेनरिक क्लासेन के करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से दक्षिण अफ्रीका ने यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 74 रन से हराया। क्लासेन ने नाबाद 123 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट पर 291 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की टीम एक समय तीन विकेट पर 173 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन उसने अपने अंतिम सात विकेट 43 रन पर गंवा दिए और पूरी टीम 45.1 ओवर में 217 रन पर ढेर हो गई। 

आस्ट्रेलिया ने दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (25) और कप्तान आरोन फिंच (10) के विकेट जल्द गंवा दिए थे जिसके बाद स्टीव स्मिथ (76) और मार्नस लाबुशेन (41) ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। लुंगी एनगिडी (30 रन पर दो विकेट) ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलाई। स्मिथ और लाबुशेन ने इसके बाद धीमी बल्लेबाजी की। रन गति बढ़ाने के प्रयास में लाबुशेन ने बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर लांग आन पर कैच थमाया। स्मिथ ने इसके बाद मिशेल मार्श (16) के साथ चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़े लेकिन एनगिडी ने मार्श को बोल्ड कर दिया।  

तीन गेंद बाद एनरिक नोर्टजे ने स्मिथ को भी पगबाधा किया जिसके बाद आस्ट्रेलिया की पारी को सिमटने में अधिक समय नहीं लगा। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को क्लासेन और डेविड मिलर (64) ने पांचवें विकेट के लिए 149 रन जोड़कर मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 48 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद पदार्पण कर रहे काइल वेरीने (48) और क्लासेन ने चौथे विकेट के लिए 78 रन जोड़कर पारी को संभाला। क्लासेन ने 114 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के मारे जबकि मिलर की 70 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा। श्रृंखला का दूसरा मैच बुधवार को ब्लोमफोनटेन में खेला जाएगा।

.
.
.
.
.