Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टेस्ट टीम से बाहर किए गए भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल प्रिटी जिंटा की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी संभाल सकते हैं। जानकारी के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन को टीम से निकालने का मन बना चुकी किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल 2020 में केएल राहुल को कप्तानी सौंपी सकती है। किंग्स इलेवन पंजाब अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बनी है। 

किंग्स इलेवन ने साल 2014 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए फाइनल में तो जगह बनाई लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों हार गई थी। इसके बाद से ही टीम के प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुई। आईपीएल सीजन 2018 और 2019 में रविचंद्रन अश्विन के हाथों में टीम की कमान देने के बाद भी किंग्स इलेवन प्लेऑफ की बाधा पार नहीं करा पाई। यहीं एक बड़ा कारण है कि टीम उन्हें रिलीज करने के मूड में है। 

अश्विन के अलावा इन खिलाड़ियों पर भी गिर सकती है गाज 

अश्विन के अलावा जिन लोगों को किंग्स इलेवन पंजाब अपनी टीम से निकाल सकता है उनमें मोएसिस हेनरिक्स, वरुण चक्रवर्ती और प्रभसिमरन सिंह शामिल है। हेनरिक्स और चक्रवर्ती चोटिल होने के कारण एक मैच के बाद ही बाहर हो गए थे जबकि प्रभसिमरन को मौका मिला तो वह अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। 

PunjabKesari

हेनरिक्स ने 2009 में आईपीएल में डेब्यू करते हुए कोलकाता की ओर से खेला था। ऑस्ट्रेलिया के इस हरफनमौला खिलाड़ी को किंग्स इलेवन ने इस साल खरीदा था लेकिन वह चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए। यही कारण है कि उन्हें रिलीज करने के बारे में विचार कर रही है। 

PunjabKesari

तमिलनाडु के वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने सबसे ज्यादा 8.4 करोड़ रुपए देकर खरीदा था और वह इस बात को लेकर चर्चा में भी रहे। लेकिन चक्रवर्ती चोट के कारण केवल एक ही मैच खेल पाए और इसमें भी उन्होंने टीम को एक ही विकेट दिलाया था। 

PunjabKesari

जहां तक विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह की बात है तो उन्हें भी किंग्स इलेवन पंजाब ने 4.8 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि देकर अपनी टीम में जगह दी लेकिन वह भी एक मैच ही खेल पाए जिसमें मात्र 16 रन ही बनाए थे। अंडर-23 के एक मैच में 301 गेंद पर 298 रन बनाने के बाद से मशहूर हुए प्रभसिमरन किंग्स इलेवन के लिए महंगे साबित हुए और यही कारण है कि अब उनकी जगह किसी दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका देने की बातें सामने आई हैं। 

.
.
.
.
.