Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : विश्व टैस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल 2023 से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल  जांघ की सर्जरी के लिए फाइनल से बाहर हो गए हैं। उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर सर्जरी की जाएगी। डब्ल्यूटीसी का फाइनल सात जून से लंदन के ओवल में खेला जाएगा।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान राहुल को इस हफ्ते की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के खेल के दौरान लगी चोट के कारण अनिश्चित काल के लिए बाहर कर दिया गया है। राहुल ने एक बयान में कहा, "पूरी तरह से निराश हूं कि मैं अगले महीने टीम इंडिया के साथ ओवल में नहीं रहूंगा। मैं वापसी करने और अपने देश की मदद करने के लिए सब कुछ करूंगा। यह हमेशा मेरा ध्यान और प्राथमिकता रही है।" 

उन्होंने आगे कहा, "मेडिकल टीम के साथ सावधानीपूर्वक विचार और परामर्श के बाद, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि मैं शीघ्र ही अपनी जांघ की सर्जरी करवाऊंगा।'' उन्होंने कहा, "मेरा ध्यान आने वाले हफ्तों में अपने रिहैबिलिटेशन और रिकवरी पर होगा। यह एक कठिन फैसला है, लेकिन मुझे पता है कि पूरी रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए यह सही है।"