Sports

जालन्धर : भारत और इंगलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में भारत भले ही 3-1 से पिछड़ रहा है। लेकिन सीरीज के 5वें टेस्ट में भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल सीरिज में अब तक फेल चल रहे राहुल बतौर फील्डर अभी तक काफी एक्टिव दिखे हैं। हालांकि टेस्ट सीरीज की शुरुआत में उन्होंने जरूर कुछ आसान कैच टपकाए थे लेकिन बाद में उन्होंने इतनी शानदार लय दिखाई कि कैच पकडऩे में ही उस्ताद बन गए।

PunjabKesari

5वें टेस्ट में इंगलैंड की पहली पारी तक केएल राहुल ने ब्रॉड का सुंदर कैच पकड़कर सीरीज में अपनी 13वीं कैच पूरी की। ऐसा कर उन्होंने राहुल द्रविड़ के 14 साल पहले यानी 2004 की भारत-इंगलैंड सीरीज में लिए 13 कैचों की बराबरी कर ली। बता दें कि इससे पहले भारत और इंगलैंड के बीच हुई किसी एक सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच पकडऩे का रिकॉर्ड एकनाथ सोलकर के नाम पर था। उन्होंने 1972-73 की सीरीज में 12 कैच पकड़े थे।

PunjabKesari

पहले देखें केएल राहुल की शानदार कैच

बता दें कि केएल राहुल भारत की ओर इंगलैंड दौरे से पहले अच्छे टेस्ट बल्लेबाज थे। उन्होंने अब तक 58 की स्ट्राइक रेट से 1660 से ज्यादा रन बनाए हैं। केएल राहुल चार शतक और 11 फिफ्टी भी चला चुके हैं। इसी तरह टी-20 क्रिकेट में उनके नाम पर 19 मैचों में 696 तो आईपीएल के 53 मैचों में 1384 रन शामिल हैं।

.
.
.
.
.