Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा है। राहुल इस साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे, उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में मौका दिया गया, जिसमें वह कुल 37 रन ही बना पाए थे और उन्हें इसके बाद उन्हें आगे के टेस्ट मैचों में मौका नहीं दिया गया था। हालांकि, उनका इस साल वनडे में प्रदर्शन अच्छा रहा है और उन्होंने इस साल खेले गए 6 वनडे में 56.50 की औसत से 226 रन बनाए हैं, लेकिन आईपीएल 2023 राहुल के लिए एक बुरे सपने जैसा रहा है। उन्होंने इस सीजन 9 मैचों में 274 बनाए तो हैं, लेकिन इस दौरान 113.22 के स्ट्राइक रेट की वजह से उनकी काफी आलोचना हुई है।

इस सीजन एक मुकाबले के दौरान जांघ में आई चोट के चलते राहुल आईपीएल के अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो चुके हैं। केएल राहुल जहां अब अपनी चोट की सर्जरी के बाद रिकवरी की राह पर हैं, वहीं उन्होंने हाल ही में एक पॉडकास्ट में अपने क्रिकेट करियर में आए उतार-चढ़ाव को लेकर खुलकर बात की है। राहुल ने अपनी फॉर्म पर चर्चा करते हुए कहा है कि कोई भी खिलाड़ी बुरा प्रदर्शन नहीं करना चाहता और उन्होंने इस दौरान लोगों द्वारा की गई उनकी ट्रोलिंग पर भी अपनी बातें दर्शकों के सामने रखी हैं।

PunjabKesari

द रणवीर शो पॉडकास्ट पर बात करते हुए राहुल ने अपने साथ हुई ट्रोलिंग के अनुभवों पर बात करते हुए कहा, "यह कुछ ऐसा है जो कभी-कभी मुझे प्रभावित करता है और बहुत से अन्य खिलाड़ियो को भी प्रभावित करता है, जब हम एथलीटों को वास्तव में समर्थन की आवश्यकता होती है, तो लोगों को यह लगता है कि वे टिप्पणी करने या कुछ  कहने की शक्ति रख सकते हैं या कह सकते हैं कि वे सब क्या चाहते हैं।"

क्रिकेट हमारा जीवन है

राहुल का कहाना है कि वह क्रिकेट के अलावा वह कुछ नहीं जानते और वह कभी भी बुरा प्रदर्शन नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा, “हममें से कोई भी बुरा प्रदर्शन नहीं करना चाहता। यह हमारा जीवन है और यही सब हम करते हैं। जैसा कि मैंने कहा, मैं क्रिकेट के अलावा और कुछ नहीं जानता।"

उन्होंने कहा, “मैं केवल इतना ही करता हूँ। कोई यह क्यों मानेगा कि मैं अपने खेल को लेकर गंभीर नहीं हूं या मैं पर्याप्त मेहनत नहीं कर रहा हूं? और दुर्भाग्य से खेलों में कोई संबंध नहीं है। जैसे मैंने कहा कि आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं, जैसे मैं कड़ी मेहनत करता हूं लेकिन परिणाम मेरे पक्ष में नहीं आए हैं।"