Sports

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए आईपीएल 2024 का पहला ही मुकाबला बतौर बल्लेबाज अच्छा नहीं गया। वह 2 गेंदों पर 0 रन पर ही आऊट हो गए। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपने गेंदबाजी को नियंत्रित किया लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आखिरी ओवरों में मामला ही पलट दिया। कोलकाता यह मुकाबला हारते-हारते जीत गई। मैच खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर भी बमुश्किल मिली जीत पर खुश दिखे। उन्होंने कहा कि 17वें ओवर से ही मेरे पेट में हलचल मच गई थी। लगा कि आखिरी ओवर में कुछ भी हो सकता है। आखिरी ओवर में उन्हें 13 रन चाहिए थे और हमारे पास सबसे अनुभवी गेंदबाज नहीं था।

 


श्रेयस ने कहा कि मैंने हर्षित राणा पर भरोसा जताया। मुझे उस पर विश्वास था और मैंने उससे कहा कि वह अपना समर्थन करे और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या होता है। वह अंदर आते हुए थोड़ा घबराया हुआ था और मैंने बस उसकी आंखों में देखा और उससे कहा कि यह तुम्हारा क्षण है, दोस्त। उनसे सिर्फ यह कहा कि वह अपने आप पर भरोसा रखें और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खेल में क्या होता है।

 


वहीं, रसेल और नरेन के मैच में योगदान पर श्रेयस ने कहा कि उनके पास अनुभव है। आंद्रे को बल्ले और गेंद से प्रदर्शन करते देखना अच्छा लगा और यहां तक ​​कि सनी (नारायण) भी गेंद से शानदार थे। उन्हें अपने आसपास रखना बहुत अच्छा है। जब आप जीत के साथ शुरुआत करते हैं तो यह आपको हमेशा प्रेरणा देता है। यह खेल हमें बहुत कुछ सीखने को भी देता है, हम इस मैदान से बहुत कुछ सीखेंगे। मेरा मानना ​​है कि क्षेत्ररक्षण एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें हमें सुधार करने की जरूरत है। 

 


मुकाबले की बात करें तो कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता बनाम हैदराबाद मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। कोलकाता ने पहले खेलते हुए 208 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद को हेनरिक क्लासेन ने 29 गेंदों पर 63 रन बनाकर जीत की दहलीज तक पहुंचाया लेकिन आखिरी ओवरों में गिरी दो विकेट के कारण हैदराबाद को 4 रन से हार झेलनी पड़ी। कोलकाता के लिए सबसे खराब क्षण मिशेल स्टार्क की गेंदबाजी रही। जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 53 रन दे दिए। आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे लेकिन उनकी टीम जीत हासिल नहीं कर पाई।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
सनराइजर्स हैदराबाद : मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडेय, टी नटराजन
कोलकाता नाइट राइडर्स : फिल साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती